Move to Jagran APP

रक्षाबंधन आज, खूब बिकी कान्हा राखी

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर पूरा बाजार सजा नजर आया। इस बार कान्ह

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Aug 2018 11:53 PM (IST)Updated: Sat, 25 Aug 2018 11:53 PM (IST)
रक्षाबंधन आज, खूब बिकी कान्हा राखी
रक्षाबंधन आज, खूब बिकी कान्हा राखी

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर पूरा बाजार सजा नजर आया। इस बार कान्हा राखी की धूम रही। बहनें अपनी अपनी पसंद की राखियां दुकानों में खरीदती नजर आईं। महंगी से महंगी राखियां बाजार की शोभा बढ़ा रही हैं। शनिवार को सारा दिन बाजार में चहल पहल देखने को मिली। वहीं शहर के न्यू देहली पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने एसपी, एएसपी, बीएसए, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार के हाथों में राखी बांधकर रक्षाबंधन पर्व मनाया। वहीं इन अधिकारियों ने बच्चियों को रक्षाबंधन के पर्व की महत्ता बताई और उपहार भी दिए। ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं भी बाजारों में खरीदारी करती देखने को मिली। महिलाओं व युवतियों का कहना है कि यह पर्व सबसे ज्यादा उनके लिए महत्वपूर्ण पर्व है। जिसे वह हर्षोल्लास के साथ मनाएंगी।

loksabha election banner

छात्राओं ने अधिकारियों की कलाई में बांधी राखी

मुख्यालय के रमेड़ी मोहल्ला स्थित न्यू देहली पब्लिक स्कूल की कक्षा पांच, छह व सात की छात्राओं ने आलाधिकारियों के कार्यालयों में जाकर कलाई में राखी बांधते हुए रक्षाबंधन पर्व की बधाई दी। वहीं अधिकारियों ने भी छात्राओं को राखी बांधने के बाद उपहार दिए और उन्हें रक्षाबंधन पर्व के महत्व के बारे में बताया। सबसे पहले छात्राओं ने एसपी एके ¨सह के कलाई में राखी बांधी। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक लाल साहब यादव, अतिरिक्त एसडीएम, तहसीलदार संजीव कुमार, नायब तहसीलदार विजय प्रताप ¨सह, बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार के हाथों में भी राखी बांधी। बीएसए ने बच्चियों को कहा कि वह आगे चलकर अपना व अपने परिवार का नाम रोशन करें। अच्छी तरह से पढ़ाई करें। ताकि अफसर बन सके। उन्होने सभी बच्चियों से उनका परिचय लेते हुए उन्हें उपहार दिया और रक्षाबंधन की बधाई भी दी। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य आशीष दीक्षित, शिक्षिका दिव्यांशी अवस्थी, कंचन गुप्ता भी उपस्थित रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.