Move to Jagran APP

कोविड अस्पतालों के बेड खाली, जनवरी में घटे केस

जागरण संवाददाता हमीरपुर जनवरी में जिले में कोरोना मामलों में भारी गिरावट देखने को मिल

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 07:45 PM (IST)
कोविड अस्पतालों के बेड खाली, जनवरी में घटे केस
कोविड अस्पतालों के बेड खाली, जनवरी में घटे केस

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जनवरी में जिले में कोरोना मामलों में भारी गिरावट देखने को मिली। दिसंबर माह में कुल 82 मामले आए हैं। वहीं, जनवरी में अब तक मात्र पांच केस ही आए हैं। इससे मौजूदा में जहां जिले के दोनों कोविड अस्पतालों के बेड खाली हैं। वहीं कोरोना एक्टिव मात्र तीन मरीज है जो होम क्वारंटाइन चल रहे हैं।

loksabha election banner

कोरोना वैक्सीन की संभावना के बीच जनवरी कोरोना के संक्रमण में लगाम लगाने में कारगार साबित हुआ है। तमाम संभावनाओं के बीच जनवरी माह के शुरुआती तेरह दिनों में आठ दिन ऐसे रहे, जिसमें कोरोना केसों की संख्या शून्य रही, जबकि पांच दिनों में सिर्फ एक-एक कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। मौजूदा समय में सिर्फ तीन एक्टिव कोरोना केस हैं। जबकि अब तक 2.43 लाख लोगों के सैंपल लेकर जांच की जा चुकी है।

वर्ष 2021 के पहले दिन कोरोना पॉजिटिव कोई भी केस नहीं मिला। जबकि एक मरीज को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। कुल एक्टिव केसों की संख्या 15 रही। 2 जनवरी को एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई। इस एक मरीज के साथ कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1570 हो गई। एक ही मरीज को डिस्चार्ज किया गया। 3, 4 व 5 जनवरी को भी एक ही व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई। जबकि छह मरीजों को डिस्चार्ज किए जाने की वजह से एक्टिव केसों की संख्या घटकर 8 पहुंच गई। 6 जनवरी को एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई। जबकि दो मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इस दिन जिले में एक्टिव केस घटकर सात हो गए। 7, 8, 9, 10, 11, 12 व 13 जनवरी को भी एक भी कोरोना केस नहीं मिला। तीन मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जिससे एक्टिव केस घटकर तीन पर पहुंच गए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी 2.43 लाख लोगों के सैंपल लेकर जांच की जा चुकी है।

सीएमओ डॉ. आरके सचान ने बताया कि कोरोना केसों की संख्या में गिरावट अच्छा संकेत है। दिसंबर और जनवरी माह में कोरोना केसों में काफी हद तक लगाम लगी है जनवरी में अब तक सिर्फ पांच केस ही मिले हैं। जिले में 1571 पॉजिटिव मरीजों के सापेक्ष 1542 कोरोना से ठीक हुए हैं। माहवार संक्रमितों पर नजर महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ.संदीप ने बताया कि मई में जिले में कोरोना के सिर्फ पांच केस मिले थे। इसके बाद जून में 77, जुलाई में 237, अगस्त में 348, सितंबर में 399, अक्टूबर में 238, नवंबर में 156 और दिसंबर माह में महज 82 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। वहीं मौजूदा माह जनवरी के दूसरे सप्ताह तक मात्र पांच पॉजिटिव केस मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.