Move to Jagran APP

शहरों से लौटकर गांव आने वाले मजदूरों की हुई जांच

मजदूरों की जांच करते चिकित्सक डा.केके मिश्रा की टीम संवाद सहयोगी राठ कोरोना वायरस के कहर से बचने के लिए दिल्ली नोएडा आदि स्थानों से सैकड़ों की तादाद में लोग अपने बच्चों के साथ भागकर अपने घर वापस लौट रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 04:56 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 06:08 AM (IST)
शहरों से लौटकर गांव आने वाले मजदूरों की हुई जांच
शहरों से लौटकर गांव आने वाले मजदूरों की हुई जांच

संवाद सहयोगी, राठ: कोरोना वायरस के कहर से बचने के लिए दिल्ली, नोएडा आदि स्थानों से सैकड़ों की तादाद में लोग अपने बच्चों के साथ भागकर अपने घर वापस लौट रहे हैं। कस्बे के जीआरवी इंटर कॉलेज में बनाए गए क्चारेंटाइन सेंटर में ऐसे लोगों की जांच पड़ताल कर उन्हें घर भेजा जा रहा है। रविवार को करीब तीन सैकड़ा से अधिक लोगों की जांच चिकित्सकों की टीम ने की।

loksabha election banner

कानपुर, लखनऊ, दिल्ली, नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद, अहमदाबाद आदि शहरों में रहने वाले मजदूर वर्ग के लोगों का आने का सिलसिला शुरू हो गया। पिछले चार दिनों से लॉक डाउन के चलते मजदूर अपने गांव लौट रहे हैं। सड़कों पर सारा दिन पैदल आने वाले मजदूरों की लाइन लगी है। कस्बे में आने वाले मजदूरों की जांच पड़ताल को लेकर शनिवार को जीआरवी इंटर कॉलेज में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया था। डीएम और एसपी ने इसका जायजा लिया था। शनिवार रात और रविवार को करीब तीन सैकड़ा से अधिक मजदूरों को क्वारंटाइन सेंटर पर रखा गया। मजदूरों की जांच के लिए सीएचसी के चिकित्सक डॉ.केके मिश्रा की टीम ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। जांच के दौरान चिकित्सकों ने मजदूरों को हाथ से चेक करते हुए उनसे बुखार, खांसी, जुकाम, गले में दर्द की जानकारी ली। चिकित्सकों की टीम ने मजदूरों को दूर दूर रहने की बात कही। जांच के बाद टीम ने उन्हें घर जाने की इजाजत दी। एसडीएम अशोक कुमार ने बताया कि मजदूर वर्ग के लोगों के आने का सिलसिला अभी जारी है। जो भी मजदूर आ रहे हैं उनकी जांच कराकर उन्हें उनके गांव जाने दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.