Move to Jagran APP

हमीरपुर में सजने लगे घर, दुकानों में दिखने लगी भीड़

जागरण संवाददाता हमीरपुर दीपावली के चलते नगर के बाजार में पेंट (रंग) की दुकानों में भीड़ दिखाई देने लगी है। वहीं लोगों ने घरों को भी सजा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 11:51 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 11:51 PM (IST)
हमीरपुर में सजने लगे घर, दुकानों में दिखने लगी भीड़
हमीरपुर में सजने लगे घर, दुकानों में दिखने लगी भीड़

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : दीपावली के चलते नगर के बाजार में पेंट (रंग) की दुकानों में रौनक दिखाई देने लगी है। त्योहार के दिनों में पूरे दिन दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है। लोग घर, दफ्तर और दुकान व प्रतिष्ठानों को सजाने में लगे हैं।

loksabha election banner

बाजार में रंग-रोगन की दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। कोई पेंट तो कोई डिस्टेंपर खरीद रहा है तो कोई प्लास्टिक पेंट खरीदने में लगा है। पेंट्स विक्रेताओं का कहना है कि आजकल लोगों में प्लास्टिक पेंट की डिमांड ज्यादा है। हालांकि, प्लास्टिक पेंट महंगे हैं फिर भी उच्च वर्ग से लेकर मध्यम वर्ग के लोग इनकी तरफ आकर्षित हो रहे हैं। इसी प्रकार बाजार में साधारण पेंट के अलावा ऑयल पेंट एवं रायल पेंट भी मौजूद है। दीवारों एवं छतों की सजावट के लिए वालपुट्टी पर भी लोग रुपये खर्च करने में लगे हैं। निम्न वर्ग के लोग घरों की पुताई करने के लिए चूना व गेरू भी खरीद रहे हैं। पेंट्स विक्रेता श्याम ने बताया कि सीजन पर रंग रोगन की खरीदारी शुरू हो गई है। नवरात्र से ही लोग रंग रोगन कराने के लिए खरीदारी करने में लगे हैं।

महोबा में टीम ने लिए नमूने

जिले में खाद्य टीम ने अभियान चलाकर छापेमारी की। इस दौरान खाद्य पदार्थो के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

अभिहित अधिकारी डॉ जतिन कुमार सिंह के पर्यवेक्षण तथा मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी सनोज कुमार व नागेंद्र कुमार की टीम ने शहर में कई स्थानों पर छापेमारी की। करीब बीस दुकानों में चेकिग कर मिठाई तथा नमकीन व अन्य खाद्य पदार्थों के नमूने एकत्र किए। सबसे पहले टीम ने शहर के आल्हा चौक स्थित मेसर्स विनोद मिष्ठान भंडार में छापेमारी की। यहां से दुकान से लड्डू का नमूना एकत्र किया। इसके बाद चरखारी बाइपास रोड स्थित संदीप पुरवार की दुकान से कचरी का नमूना भरा। टीम ने इसके बाद आल्हा चौक स्थित मेसर्स न्यू रसबहार मिष्ठान भंडार से दूध की बर्फी का नमूना जांच के लिए संग्रहित किया। सुभाष चौक से मेसर्स पुरवार किराना स्टोर के चंद्रप्रकाश पुरवार के यहां से सरसों के तेल का नमूना लिया। मुख्य बाजार कुलपहाड़ स्थित मिठाई की दुकान के कारोबारी संजय अग्रवाल के यहां से पनीर का नमूना भरा। मुख्य बाजार कुलपहाड़ से ही मिष्ठान दुकानदार अजय अग्रवाल के यहां से छेना का नमूना लिया। बस स्टैंड कुलपहाड़ के पास स्थित दिनेश मिष्ठान भंडार से बर्फी का नमूना एकत्र किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.