Move to Jagran APP

पानी, जवानी और किसानी पर ध्यान दे रहीं है सरकार

जागरण संवाददाता हमीरपुर बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने सोमवार को प

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:57 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 07:57 PM (IST)
पानी, जवानी और किसानी पर ध्यान दे रहीं है सरकार
पानी, जवानी और किसानी पर ध्यान दे रहीं है सरकार

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने सोमवार को प्रेसवार्ता की। यहां कहा, केंद्र व प्रदेश सरकार पानी, जवानी और किसानी पर विशेष ध्यान दे रही है। दिल्ली में बैठे आंदोलित किसानों को अभी भी भ्रम बना हुआ है। इसलिए वह आंदोलन कर रहे हैं।

loksabha election banner

उपाध्यक्ष ने कहा, योगी सरकार ने पानी पीने की हर जगह टंकी, नलकूप आदि निर्माण कराए हैं। ताकि किसी को पानी पीने की दिक्कत न आ सके। दिल्ली, आगरा, मथुरा के कचरे की वजह से यदि यमुना का जल पीने योग्य नहीं रहा तो यह चिता का विषय है। इसके लिए उच्चाधिकारियों से वह बात करेंगे। इस मौके पर चेयरमैन कुलदीप निषाद, सदस्य पिछड़ा आयोग वर्ग शंकुतला निषाद, नगर अध्यक्ष वेदप्रकाश आर्य मौजूद रहे। भरुआ सुमेरपुर में गंदगी पाए जाने पर पंचायत सचिव को फटकारा

बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत पारा रैपुरा की अस्थायी गोशाला का निरीक्षण किया। यहां गंदगी पाए जाने तथा चरही मे गंदा पानी देखकर पंचायत सचिव को फटकार लगाते हुए व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। बांदा से मुख्यालय जाते समय राजा बुंदेला ने कहा, गोवंश के स्वास्थ्य के खिलाफ खिलवाड़ नहीं किया जाए। निरीक्षण के दौरान मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अखिलेश यादव, डॉ. पंकज सचान, पशुधन प्रसार अधिकारी आरबी यादव, राकेश कुमार शुक्ला, पंचायत सचिव अरविद पाल मौजूद रहे। समाज को बिगाड़ने में सिनेमा की भूमिका महत्वपूर्ण

फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला ने वार्ता में कहा, समाज और संस्कृति को बिगाड़ने में सिनेमा की एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है। अकेले लखनऊ में ही 'तांडव' वेब सीरीज पर क्यों केस दर्ज हों। फिल्म निर्माता ने पूरी संस्कृति और सभ्यता को खत्म कर दिया है। इसके अलावा बुंदेलखंड की मिट्टी सबसे ज्यादा उपजाऊ है और यहां पर किसानों और व्यापारियों को बड़ा लाभ होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.