Move to Jagran APP

अनुपस्थित अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

संवाद सहयोगी, सरीला : तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस डीएम अभिषेक प्रकाश की अध्य

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 11:08 PM (IST)
अनुपस्थित अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण
अनुपस्थित अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

संवाद सहयोगी, सरीला : तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस डीएम अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता संपन्न हुआ। जिसमें आवास, पेयजल व विद्युत विभाग की समस्याओं का अंबार रहा। इसमें 107 फरियादियों ने शिकायत दर्ज कराई। मौके पर 18 का निस्तारण हुआ। सरीला के झंडा बाजार से पेयजल की समस्या लेकर आई महिलाओं ने जल संस्थान मुर्दाबाद के नारे लगाए। आवास की सर्वाधिक शिकायतों पर जेई को जमकर फटकार लगाई। इस मौके पर 20 निराश्रितों को कंबलों का वितरण किया गया।

loksabha election banner

तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में सरीला के झंडा बाजार निवासी दर्जनों महिलाओं व पुरुषों ने पेयजल समस्या का समाधान करने की मांग करते हुए जल संस्थान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। सरीला के ही गुरूदेवपुरा निवासी ब्रजलाल, रूप¨सह, मथुरा प्रसाद सहित दर्जनों किसानों ने सील किए गए नलकूप को ¨सचाई हेतु खोलने की मांग की है। किसानों का कहना है कि उनके खेतों की फसलें सूख जाएंगी। किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष सुदर्शन सैनी ने समितियों में खाद उपलब्ध कराने की मांग की है। चंडौत निवासी जयपाल ने शिकायत की है कि उनके भूमिधर जमीन से गांव के मदन पाल व हरी¨सह मौरंग का अवैध खनन करा रहे है जिसे रोका जाए। कोटेदार उस्मान गनी आदि ने संघ की ओर से ज्ञापन दिया है। मुहम्मद वशीर सरीला सहित 12 लोगों ने नगर में रोडवेज डिपो की स्थापना कराने तथा विद्युत विभाग द्वारा गलत बिल दिए जाने की शिकायत की है। इस मौके पर गोहांड निवासी दिव्यांग महिला रामदेवी पत्नी सोहन लाल शिकायत लेकर पहुंची तो डीएम ने अपनी कुर्सी छोड़ आगे बढ़कर प्रार्थना पत्र लिया और निस्तारण के आदेश दिए है। महिला ने दीवार बनाने संबंधित प्रार्थना पत्र दिया। इसमें सर्वाधिक शिकायतें आवास से संबंधित आई। उन्होंने जेई डूडा कमलेश को जमकर फटकार लगाई। समाधान दिवस में जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला होम्योपैथिक अधिकारी व जिला सेवायोजन अधिकारी अनुपस्थित रहे। जिन्हें स्पष्टीकरण नोटिस देने के निर्देश दिए है। डीएम ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे में मुआवजा वितरण से पूर्व की सभी कार्रवाई शीघ्र करने व समयानुसार कंबलों का वितरण कराने के निर्देश दिए है। इस मौके पर 20 निराश्रितों को कंबल वितरण किया गया है। एसपी हेमराज मीणा सहित तमाम जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

आवेदन के बाद भी आवास सूची में नाम नहीं

संवाद सहयोगी, राठ : मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन एसडीएम सुरेश कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमें 38 शिकायतें आई और सात शिकायतों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया। मंगलवार को गोहांड के बाबू पुत्र नजीर ने बताया कि वह गरीब है और अपनी पत्नी गुलशन के नाम आवास के लिए आवेदन किया था लेकिन आवास की सूची में नाम नहीं आ रहा है। जिगनी गांव के राम¨सह ने बताया कि जनपद झांसी के पूंछ निवासी जगत, विक्रम और हरगोविन्द खेतों से जबरन रास्ता बनाकर अवैध मौरंग का काम कर रहे है। कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नही हो रही है। थाना मझगवां के जग्गू पुत्र प्यारे लाल अहिरवार ने प्रार्थना पत्र में बताया कि वह चार भाइयों में सबसे बड़ा है। कुछ साल पहले सभी भाईयों में जमीन और रिहायसी मकान का आपसी बंटवारा हो गया था। लेकिन भाई राम सहाय और नंदू ने बंटवारा में मिले मकान पर कब्जा कर लिया है। मना करने पर मारपीट व जान से मारने की धमकी दे रहा है। समाधान दिवस में तहसील स्तर के अधिकारी मौजूद रहे।

पेयजल, बिजली, पुलिस व राजस्व से संबंधित आई शिकायतें

संवाद सहयोगी, मौदहा : तहसील के समाधान दिवस में पेयजल बिजली, पुलिस, राजस्व तथा विकास संबंधी 88 मामले दर्ज किये गये। जिसमें एक मामले का निस्तारण किया गया है। समाधान दिवस की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव ने किया। अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ¨सह व उप जिलाधिकारी राजेश कुमार चौरसिया तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी बालक राम सहित तहसील स्तरीय अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.