जागरण संवाददाता, हमीरपुर : सोमवार की दोपहर जिलाधिकारी डा. चंद्रभूषण त्रिपाठी ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। गेट के बाहर गाड़ी खड़ी कर वह पैदल अंदर पहुंचे और अस्पताल में बिना मास्क लगाए घूमने वालों को कोरोना संक्रमण देखते हुए मास्क लगाने की हिदायत दी। इसके बाद वह टीकाकरण केंद्र में पहुंचे। जहां पर उन्होंने होने वाले वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी ली।

जिलाधिकारी ने टीकाकरण केंद्र पहुंचकर वहां पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों से रोजाना होने वाले टीकाकरण के संबंध में जानकारी हासिल की। इसके साथ ही वहां पर जो मरीज व तीमारदार मौजूद थे, उनसे और दूसरे लोगों को भी वैक्सीनेशन कराने को प्रेरित करने के लिए कहा। निरीक्षण के दौरान डीएम को कई लोग बिना मास्क लगाए नजर आए। जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमओ डा.एके रावत से कहा कि अस्पताल आने वालों को मास्क अनिवार्य रूप से लगाने को कहा जाए। ताकि संक्रमण का खतरा न रहे। इसके बाद वह प्रभारी सीएमएस डा.आरएस प्रजापति से मिले और अधिक से अधिक टीकाकरण कराने की बात कही।

बीमार बच्चे के इलाज को सीएम से लगाई गुहार

संस, भरुआ सुमेरपुर : कस्बे के इमिलिया थोक निवासी पप्पी देवी पत्नी रमेशचंद्र ने बताया कि उसका सात वर्षीय पुत्र करीब दो वर्ष पूर्व मष्तिष्क ज्वर से पीड़ित हुआ था। इलाज कराया लेकिन लाभ नहीं मिला। वर्तमान में इस बुखार से ग्रसित होकर अपनी सुध खो बैठा है। धनाभाव चलते उसका उपचार नहीं करा पा रही है और बच्चे की हालत दिन प्रतिदिन बिगड़ती चली जा रही है। बताया कि उसके पति मजदूरी करते हैं। जिससे बमुश्किल भरण पोषण होता है। पीड़िता ने मुख्यमंत्री शिकायत प्रकोष्ठ में बच्चे के उपचार में मदद की गुहार लगाई है।

Edited By: Jagran