Move to Jagran APP

हैंडपंप ठीक न होने पर डीएम ने सचिव को किया निलंबित

संवाद सहयोगी, मौदहा : मंगलवार को आयोजित जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में लंबे समय से सिलौली

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 11:32 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 11:32 PM (IST)
हैंडपंप ठीक न होने पर डीएम ने सचिव को किया निलंबित
हैंडपंप ठीक न होने पर डीएम ने सचिव को किया निलंबित

संवाद सहयोगी, मौदहा : मंगलवार को आयोजित जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में लंबे समय से सिलौली गांव के एक हैंडपंप के ठीक न होने पर जिलाधिकारी ने गांव के पंचायत सचिव नसीमुद्दीन को निलंबित करने के साथ ही विकास खंड अधिकारी व जिला पंचायत राज अधिकारी पर नाराजगी जताई। साथ ही मामले के समाधान को उपजिलाधिकारी व परियोजना निदेशक को मौके पर भेजा। जबकि अधिवक्ता संघ अध्यक्ष राजेंद्र द्विवेदी ने जिलाधिकारी से फर्जी बैनामा की शिकायत की। डीएम ने बैनामा करने वाले पर विभागीय कार्रवाई के साथ मामला सिद्ध होने पर एफआइआर दर्ज कराने की बात कही। कुल 169 मामले आए। जिसमें मौके पर एक का निस्तारण किया जा सका।

loksabha election banner

जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में मंगलवार को राजस्व व विकास विभाग के मामले सबसे अधिक आए। वहीं क्योंटरा मोहल्ले की तकरीबन एक सैकड़ा महिलाओं ने राशन कार्डो को कई कोटेदारों में बंटवारा कराए जाने को लेकर समाधान दिवस में पहुंचकर नाराजगी जताई। सभासद सरवन कुमार व पूर्व सभासद बलिष्ट के नेतृत्व में आईं इन महिलाओं ने बताया कि वार्ड संख्या 5 व 22 के राशनकार्डों में अभी तक कृष्णा देवी राशन का वितरण करती थी। जिसके स्थान पर अब कई जगह वितरित किया जाने से यह परेशान है।वहीं नगर के लतीफ अहमद ने कपसा रोड के पास टूटे पड़े चेकडैम की गुहार लगायी, ग्राम गहरौली के दिल्लीपत ने बताया कि थाना मुस्करा में उसके पुत्रों के खिलाफ एक मामला दर्ज है। जिसकी विवेचना कर रहा दरोगा सुविधा शुल्क लेने के बाद भी सही रिपोर्ट नहीं लगा रहा है। भाजपा नेता उमाशंकर मधुपिया ने शिकायत की कि फत्तू बाबा के पास स्थित मरघट की बाउंड्रीवाल का निर्माण करवाया था, लेकिन वहां जाने के लिए रास्ता नहीं है। उन्होंने शीघ्र ही रास्ता बनवाने की मांग की है। कस्बे के कौशल किशोर गुप्ता ने गांधी पार्क को अतिक्रमण से मुक्त कराने की मांग की है। ग्राम पढोरी निवासी गीता ने बताया कि ग्राम प्रधान शौचालय के रुपये देने में आना कानी कर रहा है। इसी प्रकार कस्बा के हुसैनगंज निवासी मुईनुद्दीन, ग्राम पासुन की क्षेत्र पंचायत सदस्य चंदा, ग्राम पढोरी निवासी ननकू, रामलखन, रामशरण आदि लोगों ने भी अपनी अपनी शिकायत की। अध्यक्षता जिलाधिकारी राजेंद्र प्रताप पांडेय ने की। इस दौरान पुलिस अधिक्षक अजय कुमार व उपजिलाधिकारी अजीत परेश आदि जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

51 शिकायतों में छह का निस्तारण

राठ : मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस एसडीएम सुरेश मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। जिसमें 51 शिकायती पत्र आए और मौके पर 6 शिकायतों का निस्तारण हो गया है।

कुल्हैंडा गांव निवासी चंन्द्रभान ने बताया कि पिता गोविन्द दास ने नाली के लिए भूमि दी थी। जिससे पूरे मोहल्ले का पानी निकलता है। करीब छह माह पहले गांव के रामस्वरूप दीक्षित ने नाली को बंद कर दिया है। बारिश का पानी न निकलने से मोहल्ले में पानी भर गया है। कस्बे के पठानपुरा के कालीचरन पुत्र बल्देव ने बताया कि मकान बनाया था। जिसका कुछ हिस्सा शेष रह गया है। जिसमें सीताराम व प्रमोद कुमार निवासी वीरा अवैध रूप से नींव को मिट्टी से भर रहे है। रोकने पर गाली गलौज करते है। सुखदेव सोनी ने बताया कि कस्बे के कई स्थानों पर नालियों पर क्रास नहीं लगे हुए है। मुकीम अहमद पुत्र मुबीन निवासी मुगलपुरा, पड़रा गांव की प्रधान हीरा देवी पत्नी वीर ¨सह, आदि ने अपनी शिकायतें की। तहसील स्तर के अधिकारियों से एसडीएम ने कहा कि जितनी भी शिकायती पत्र आए है उनका निस्तारण समय से होना चाहिए। इस मौके एसडीएम सुरेश मिश्रा व सीओ अभिषेक यादव ने कई ऐसे ग्रामीणों को प्रमाण पत्र दिए जिन्होंने भारत स्वच्छ अभियान के तहत निजी तौर पर शौचालयों का निर्माण कराया गया है। जिनमें कुर्रा, गल्हिया सहित तमाम गांव के ग्रामीण शामिल थे।

पांच अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

संवाद सहयोगी, सरीला : सम्पूर्ण समाधान दिवस एडीएम कुंज विहारी अग्रवाल की अध्यक्षता में हुआ। मौके पर आई 42 शिकायतों में से 3 का निस्तारण किया गया। समाधान दिवस में अनुपस्थित होने पर पांच अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में गोहांड के सैकड़ों लोगों ने कुसमारानी कोटेदार के यहां कार्ड लगाने की मांग की। वीरपाल परच्छा दबंग व्यक्ति द्वारा चकरोड जोते जाने सहित 42 शिकायतें आईं, मौके पर तीन का निस्तारण किया। साथ ही समाधान दिवस में अनुपस्थित पांच लोग जिनमें सहायक विकास अधिकारी कृषि सरीला, सहकारिता, समाज कल्याण अधिकारी सरीला और गोहांड, जेई लघु ¨सचाई अनुपस्थित रहे। सभी से एडीएम स्पष्टीकरण मांगा। मौके पर एसडीएम सुरेशकुमार, तहसीलदार लक्ष्मण ¨सह, बीडीओ गजेंद्र प्रताप सहित व तहसील के अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.