Move to Jagran APP

डीआरएम के निरीक्षण में मौरंग की जगह मिली काली मिट्टी

संवाद सहयोगी, कुलपहाड़ (महोबा): मंडल रेल प्रबंधक ने कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण्

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 11:35 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 11:35 PM (IST)
डीआरएम के निरीक्षण में मौरंग की जगह मिली काली मिट्टी
डीआरएम के निरीक्षण में मौरंग की जगह मिली काली मिट्टी

संवाद सहयोगी, कुलपहाड़ (महोबा): मंडल रेल प्रबंधक ने कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण कार्य का औचक निरीक्षण किया। इसी दौरान प्लेटफार्म के उच्चीकरण कार्य में मौरंग की जगह पर काली मिट्टी का प्रयोग देख नाराजगी व्यक्त की। साथ ही मिट्टी की जांच के आदेश दिए।

loksabha election banner

झांसी मण्डल रेल प्रबन्धक अशोक कुमार मिश्र ने अपनी टीम के साथ कुलपहाड़ के निर्माणाधीन आदर्श रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रेलवे स्टेशन पर कार्यालय के लिए बन रहे मुख्य भवन के निर्माण का बारीकी से निरीक्षण किया, ताकि शीघ्र ही नये बिल्डिंग में कार्यालय को स्थानांतरित किया जा सके। उन्होंने अपने लाव लश्कर के साथ नवनिर्माण पैनल बिल्डिंग को देखा तथा जल्द ही निर्धारित समय में कार्य पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिये। स्टेशन के प्लेटफार्म पर मौजूद समाजसेवी धर्मेन्द्र उर्फ राजेश यादव ने शिकायत करते हुये कहा कि गेट नम्बर 415 पर निर्माण कराये गये अण्डर ब्रिज की वजह से किसानों को खेत जाने वाले आम रास्ता को बन्द कर दिया है जिससे उस क्षेत्र के किसानों को आने जाने में भारी दिक्कतें आ रही है। जिस पर डीआरएम ने झांसी पहुंच कर इस समस्या के निदान का आश्वासन दिया। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक के उच्चीकरण में मौरंग के स्थान पर डाली जा रही काली मिट्टी देख नाराजगी जताई और मिट्टी के जांच के आदेश दिए।

पत्रकारों के सवालों पर जवाब देते हुये कहा कि रेलवे परिसर में रिजर्वेशन कराने में आ रही दिक्कतें दूर करने के लिये सरवर छतरी के स्थान पर केबिल से जोड़ने की बात कही। अपरोड में लगाये गये विभाग द्वारा खम्भों में मरकरी लगाकर प्रकाश की व्यवस्था शीघ्र की जायेगी। प्लेटफार्म नम्बर दो में छायादान के नीचे यात्रियों को बैठने के लिये बेंचों की व्यवस्था जल्द ही की जायेगी। अंतिम सवाल के जबाव में कहा कि ओवरब्रिज निर्माण कार्य प्रस्तावित है अगले नये बजट में पूर्ण करा दिया जायेगा। डीपीआरओ, सीनियर डीसीएम सहित रेलवे के दो दर्जन से अधिक विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। टीम ने लगभग एक घण्टे तक स्टेशन का निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.