Move to Jagran APP

सीबीसीआईडी जांच के आश्वासन पर खत्म हुआ अनशन

जागरण संवाददाता, महोबा : बेटे की मौत के बाद न्याय व आर्थिक सहायता के लिए अनशन कर रहे

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 11:50 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 11:50 PM (IST)
सीबीसीआईडी जांच के आश्वासन पर खत्म हुआ अनशन
सीबीसीआईडी जांच के आश्वासन पर खत्म हुआ अनशन

जागरण संवाददाता, महोबा : बेटे की मौत के बाद न्याय व आर्थिक सहायता के लिए अनशन कर रहे पिता की हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और डीएम ने इसकी सीबीसीआईडी जांच कराने का भी उसे आश्वासन दिया है। इसके बाद उसने अनशन समाप्त कर दिया।

prime article banner

बता दें कि पिछले वर्ष दुर्गा मूर्ति विसर्जन में भगवती प्रसाद सोनी के पुत्र की कीरत सागर में डूबने से हुयी मृत्यु की जांच करवाने के लिए भगवती प्रसाद सोनी 10 अक्टूबर से अनशन कर रहे थे। बीती शाम उनकी तबियत खराब हो जाने पर जिला प्रशासन द्वारा उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा उनके स्वास्थ्य की जांच की गयी। अनशनकारी ने दवा, इन्जेक्शन आदि लेने से मना किया तथा अस्पताल में ही अनशन जारी रखने की चेतावनी दी।इस पर जिलाधिकारी सहदेव एवं पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम ¨सह ने जिला अस्पताल में पहुंचकर अनशनकारी को समझाया बुझाया तथा अनशनकारी द्वारा रखी गयी मांगों को मानते हुए जिलाधिकारी ने जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया। मांग है कि उक्त प्रकरण की सीबीसीआईडी द्वारा निष्पक्ष जांच की जाये, इस पर जिलाधिकारी ने प्रकरण की सीबीसीआईडी0 जांच कराये जाने हेतु आश्वस्त किया।साथ ही उन्होनें बताया कि इस प्रकरण में करीब तीन माह पहले सम्बन्धित को राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के अन्तर्गत 30 हजार रूपये की राशि दी जा चुकी है। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल में महिला, बच्चा वार्ड का निरीक्षण भी किया, जिसमें बाहर से दवा लिखी जाने की लोगों ने शिकायत की, इस पर उन्होनें मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुमन एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. उदयवीर ¨सह को निर्देशित करते हुए कहा कि जो डाक्टर बाहर की दवा लिखते हैं, उनकी जांच कर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये।साथ ही कहा कि आयुष्मान भारत योजना का लाभ देने के लिए परिसर में एकल खिड़की का निर्माण किया जाये, ताकि लाभार्थियों को बेवजह इधर-उधर भटकना न पड़े। उपजिलाधिकारी सदर राजेश यादव, क्षेत्राधिकारी सदर जितेन्द्र दुबे, सूचनाधिकारी सतीश कुमार यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.