Move to Jagran APP

जिले के 90 फीसद विद्यालयों में बंट चुके निश्शुल्क स्वेटर

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को सर्दी से बचाव के

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 12:32 AM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 12:32 AM (IST)
जिले के 90 फीसद विद्यालयों  में बंट चुके निश्शुल्क स्वेटर
जिले के 90 फीसद विद्यालयों में बंट चुके निश्शुल्क स्वेटर

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को सर्दी से बचाव के लिए निश्शुल्क स्वेटर वितरण का काम तेज है। शासन के सख्त रुख को देखते विद्यालयों में ज्यादातर बच्चों को स्वेटर दिए जा चुके है। विभाग द्वारा जिले के नब्बे फीसद विद्यालयों में स्वेटर का वितरण होने का दावा किया जा रहा है। वहीं शेष बच्चों को एक सप्ताह में स्वेटर वितरण कराने की बात कही जा रही है।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि शासन के निर्देशानुसार 31 अक्टूबर तक सभी सरकारी विद्यालयों में सर्दी से बचाव के लिए स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को स्वेटर वितरण किया जाना था। लेकिन विभागीय लेट लतीफी के चलते सर्दी शुरू होने के बाद भी कई बच्चे स्वेटर पाने से वंचित रह गए है। फिलहाल जिले के 90 फीसद विद्यालयों में स्वेटर का वितरण किया जा चुका है। बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि कई विद्यालयों में स्वेटर का वितरण अभी भी जारी है। जिन विद्यालयों में स्वेटर नही वितरित हुए हैं। वहां के स्टाफ को एक सप्ताह के अंदर स्वेटर वितरित करने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि बच्चे सर्दी की चपेट में न आ सके और उन्हें समय से स्वेटर वितरण हो जाए। बताया कि जिले के 1173 परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत 1.04लाख बच्चों में 90 प्रतिशत छात्रों को स्वेटर वितरित हो चुके हैं। बीएसए ने कहा कि बाल दिवस के मौके पर भी कई विद्यालयों में स्वेटर बांटे गए। वहीं बीएसए के दावों की पड़ताल शुक्रवार को दैनिक जागरण टीम ने की। जिसमें टीम ने मुख्यालय के निकट बदनपुर व शीतलपुर आदि गांवों के विद्यालयों का भ्रमण किया। जहां एक दो बच्चों को छोड़कर ज्यादातर बच्चे स्वेटर में मिले। बदनपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका अमिता ने बताया कि उनके विद्यालय में कुल 73 बच्चे पंजीकृत है। जिनमें 52 बच्चों को स्वेटर दिए जा चुके हैं। बताया कि जो बच्चे स्कूल नहीं आ रहे है। वहीं बच्चे स्वेटर पाने से वंचित है। वहीं मुख्यालय के रमेडी स्थित केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाध्यापक दिलीप ¨सह गौतम ने बताया कि सभी बच्चों को स्वेटर वितरित कर दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.