जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य ने दूसरे दिन काफी रफ्तार पकड़ने का काम किया है। दूसरे दिन हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की कुल 13087 कॉपियों का मूल्यांकन शिक्षकों के द्वारा किया गया। वहीं शिक्षकों को कोरोना से बचाव के लिए मूल्यांकन केंद्रों में सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गई है। ताकि वह हाथ धुल सकें।

मुख्यालय के इस्लामियां इंटर कालेज व राजकीय इंटर कालेज को मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। जिसमें राजकीय इंटर कालेज में इंटरमीडिएट की कापियों का मूल्यांकन किया जा रहा है। केंद्र प्रभारी डा.योगेश ज्ञानी ने बताया कि दूसरे दिन इंटर की कुल 5626 कॉपियों का मूल्यांकन किया गया। वहीं मंगलवार को 186 शिक्षक उपस्थित व 122 शिक्षक अनुपस्थित रहे। इसी तरह से इस्लामियां इंटर कालेज में चल रहे हाईस्कूल के मूल्यांकन के केंद्र प्रभारी सरवर आलम खां ने बताया कि दूसरे दिन उनके यहां कुल 7461 कॉपियों का मूल्यांकन किया गया है। इस तरह से दूसरे दिन कुल 13087 कॉपियां चेक की गईं। इस्लामियां में 295 शिक्षक उपस्थित तथा 109 शिक्षक अनुपस्थित रहे। वहीं मूल्यांकन केंद्रों में कोरोना वायरस से बचाव के लिए पंपलेट भी लगाए गए हैं और शिक्षकों को हाथ धुलने के लिए सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गई है।

शिक्षक विधायक ने किया केंद्रों का भ्रमण

शिक्षक विधायक ने मुख्यालय स्थित दोनो मूल्यांकन केंद्रों में जाकर वहां का निरीक्षण किया और शिक्षकों से हाथ मिलाने के बजाय नमस्ते किया। साथ ही डीआइओएस को निर्देशित किया कि शासन से मिले मानक के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर शिक्षकों को बैठाने में उचित दूरी रखी जाए। ताकि इससे बचाव किया जा सके। इस मौके पर उनके साथ जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव, मंडलीय अध्यक्ष रणविजय सिंह गौर, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गजोधर प्रसाद यादव, पूर्व जिला मंत्री उपेंद्र श्रीवास समेत अन्य शिक्षक मौजूद रहे।

Edited By: Jagran