Move to Jagran APP

महंगेे शौक पूरा करने के लिए अपराध की दुनिया अपना रहे मासूम Gorakhpur News

हाल के दिनों में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं जिसमें चोरी चेन स्नेचिंग व अन्य छोटी घटनाओं में नाबालिग भी शामिल थे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 07:01 AM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 07:01 AM (IST)
महंगेे शौक पूरा करने के लिए अपराध की दुनिया अपना रहे मासूम Gorakhpur News
महंगेे शौक पूरा करने के लिए अपराध की दुनिया अपना रहे मासूम Gorakhpur News

गोरखपुर, सतीश कुमार पांडेय। पेशेवर अपराधियों को पकडऩे वाली पुलिस अब अपराध की दुनिया में मासूम कदमों के पडऩे से परेशान है। हाल के दिनों में कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें चोरी, चेन स्नेचिंग व अन्य छोटी घटनाओं में नाबालिग भी शामिल थे।

loksabha election banner

दरअसल, नशे की लत व आधुनिकता की चकाचौंध में महंगे शौक पूरा करने के लिए किशोर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने से भी नहीं चूक रहे। शहर में इस तरह का ट्रेंड शुरू होना भविष्य के लिए खतरनाक माना जा रहा है। हालांकि इसे रोकने में पुलिस से ज्यादा भूमिका परिजनों की है।

शौक बना कारण

महंगे मोबाइल, रेसर बाइक, -फैशनेबल चश्मे, ब्रांडेड कपड़े, जूते

बाल संप्रेक्षण गृह में रखे गए किशोर-186

45 पर हत्या

100 पर दुष्कर्म, छेड़खानी, अपहरण

41 लूट व चोरी करने का आरोप

बाल संप्रेक्षण गृह में रखे गए अपचारी 

जिला          अपचारी

गोरखपुर         86

महराजगंज       34

देवरिया          32

कुशीनगर         33

कानपुर           01

हाल के दिनों में कई नाबालिग हत्या, चोरी, अपहरण के मामले में पकड़े गए। पूछताछ में सामने आया कि मौज-मस्ती और महंगे शौक पूरा करने के लिए उन्होंने वारदात को अंजाम दिया था। इसे रोकने में पुलिस से ज्यादा भूमिका परिजनों की है। - डॉ. सुनील गुप्ता, एसएसपी

हत्यारोपित की तलाश में लखनऊ भेजी गई क्राइम ब्रांच

उधर, नुसरुतुल्लाह वारसी की हत्या में पुलिस ने अब नामजद आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। घटना के बाद से ही आरोपित अनिल सोनकर फरार चल रहा है। पुलिस का मानना है कि उसके पकड़े जाने पर ही वजह का पता चलेगा। शुक्रवार को क्राइम ब्रांच की एक टीम को लखनऊ भेजा गया। घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से पुलिस गुत्थी सुलझाने का दावा कर रही थी। संदेह के आधार पर नुसरुतुल्लाह के परिवारीजन और परिचितों से पूछताछ हुई, लेकिन नतीजा सिफर रहा। इसके बाद नामजद आरोपित की तलाश तेज कर दी गई। क्राइम ब्रांच और राजघाट पुलिस का मानना है कि अनिल सोनकर से नुसरुतुल्लाह का पुराना विवाद है। कैंट थाने में अनिल के खिलाफ उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया था। घटना के बाद परिवार के लोगों ने दो लोगों पर संदेह जताया था, जिसमें एक घर पर मिल गया लेकिन अनिल सोनकर उसी दिन से फरार है। एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि घटना से जुड़े सभी बिंदुओं की जांच हो रही है। नामजद आरोपित की तलाश में टीम दबिश दे रही है।  बता दें कि 22 फरवरी की रात राजघाट के बनकटीचक निवासी नुसरतुल्लाह वारसी की घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। नुसरत पड़ोसी के घर से कैरम खेल कर लौट रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.