कुशीनगर : तरयासुजान थाना के चखनी खास गांव में चर्चित लहबर हत्याकांड में पुलिस ने मृतक के छोटे भाई की पत्नी को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

उक्त गांव में 23 अगस्त को 35 वर्षीय लहबर पुत्र रमाशंकर की संदिग्ध परिस्थितियों में घर में ही मौत हो गई थी। स्वजन ने पड़ोसी गांव के दिनेश चौहान पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दिए थे। कार्रवाई की मांग करते हुए सड़क भी जाम किए थे। पुलिस ने दिनेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पोस्टमाटर्म रिपोर्ट के आधार पर विवेचना शुरू की।

पूछताछ के क्रम में घर के ही लोग संदेह के घेरे में आ गए। मृतक के छोटे भाई चंद्रबली की पत्नी उमा प्रथम द्रष्टया दोषी पाई गई। वह कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के खन्हवार गांव स्थित अपने मायके में छिपी हुई थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसआई सुनील कुमार सिंह ने बताया कि शेष अभियुक्तों की तलाश जारी है ।

सर्प दंश से मुसहर महिला का मौत

जोकवा बाजार क्षेत्र के गांव रहसू जनूबी पट्टी के टोला पुरैना की मुसहर बस्ती में बुधवार की रात सोते समय जहरीले सांप के डंसने से मुसहर महिला की मौत हो गई।

गांव की 40 वर्षीय तेतरी देवी रात में भोजन के बाद फूस के घर में सो गईं। सोते समय ही जहरीले सर्प ने डंस लिया। उस समय उन्होंने ध्यान नहीं दिया। सुबह उठने पर जब दर्द और चक्कर आने की शिकायत हुई तो स्वजन को बताया। जिला अस्पताल ले गए जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

दुर्घटना में महिला घायल, रेफर

तमकुहीराज पुलिस चौकी के निकट गुरुवार को शाम चार बजे बाइक सवार ने पैदल घर जा रही मीना गुप्ता को ठोकर मार दी। इससे महिला के सिर व मुंह पर गंभीर चोट आई है। गंभीर स्थिति में उन्हें सीएचसी तमकुहीराज ले जाया गया। वहां से चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। चौकी प्रभारी राजकुमार ने बताया कि चालक को हिरासत में लेकर बाइक को कब्जे में ले लिया गया है।

Edited By: Jagran