गोरखपुर, जेएनएन। बेलघाट थाना क्षेत्र के बनकट गांव में 18 वर्षीय एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। शुक्रवार सुबह उसका शव घर से 50 मीटर दूर आलू के खेत में मिला। पुलिस प्रेम-प्रसंग में हत्या किए जाने की आशंका जता रही है। पुलिस ने गांव के कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

बसही ग्राम पंचायत के बनकट टोला निवासी राम सिधारे के बेटे 18 वर्षीय अरुण कुमार का शव शुक्रवार की सुबह घर के पास स्थित आलू के खेत में मिला। धारदार हथियार से गला रेतकर उसकी हत्या की गई थी। शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे।

राम सिधारे कोइलरी में नौकरी करते हैं। उनकी पत्‍‌नी का देहांत हो चुका है। राम सिधारे के चार संतान थे। राम सिधारे का बेटा अरुण इन्हीं चार भाई बहनों में दूसरे नंबर का था। बड़ी बहन माधुरी की शादी हो चुकी है। छोटी बहन सोनाली और साधना के साथ वह गांव में अपने बाबा बंशराज के साथ रहता था। बहनों ने पुलिस को बताया कि गुरुवार की रात करीब 10 बजे सभी लोग भोजन करने के बाद सोने चले गए। बाबा बाहर के कमरे में सोए थे। शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे दोनों बहनें बाहर निकलने के लिए मुख्य दरवाजा खोलने गई। कुंडी बाहर से बंद होने के कारण दरवाजा नहीं खुला। इसकी जानकारी देने अरुण के कमरे में गई तो वह गायब था। पड़ोस में फोन करके उन्होंने दरवाजा खुलवाया। खोजबीन करने पर अरुण नहीं मिला। एक घंटे बाद खेत की तरफ निकले चचेरे बाबा नंदू ने आलू के खेत में अरुण का शव देखा। उसका गला रेता गया हुआ था।

एसपी साउथ विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। संदेह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

युक को मिल रही थी जान मारने की धमकी

ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि मार्च 2018 में पुलिस ने गांव की एक लड़की का अपहरण करने के आरोप में अरुण को जेल भेजा था। एक माह बाद वह जमानत पर छूट कर आया था। घटना के बाद लड़की के भाई उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे। परिवार के लोग भी लड़की के घरवालों पर हत्या करने का संदेह जता रहे हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप