गोरखपुर (जेएनएन)। प्रदेश के सिंचाई मंत्री एवं गोरखपुर जनपद के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने बुधवार को यहां प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि किसी की भी गुंडई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। छात्र संघ चुनाव में हार होता देख कुछ लोग गुंडागर्दी पर उतारू हो गए हैं, उन सभी लोगों को चिह्नित कराया जा रहा है। प्रदेश की योगी आदित्य नाथ सरकार में किसी की भी गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बाढ़ एवं राहत बचाव कार्य की समीक्षा करने के लिए गोरखपुर पहुंचे प्रभारी मंत्री ने प्रशासन एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि घाघरा नदी पिछले एक माह से लगातार खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। इसके प्रभाव से बस्ती से लेकर देवरिया तक के बाध प्रभावित हैं। गोरखपुर में कई दिनों तक हल्की और भारी बारिश हुई है। नारायणी नदी ने कुशीनगर में भी अपना रौद्र रूप धारण करते हुए अमवा खास अहिरौली दान बाध को प्रभावित किया है। यहा पर लगातार राहत कार्य चल रहा है। पिछले साल तटबंधों में हुए कटान को भरने का सभी कार्य विभाग में पूर्ण कर लिया है।

सिंचाई मंत्री ने कहा कि गोरखपुर मंडल के अंतर्गत निर्मित किए गए सभी 144 बाध को सुरक्षित रखा गया है। छात्र संघ चुनाव स्थगित होने के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि यह कुछ लोगों की साजिश है वह गुंडागर्दी के दम पर चुनाव कराना चाह रहे थे जो होने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा विश्वविद्यालय परिसर में किसी भी तरह की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

भाजपा के उम्मीदवारों ने स्थगित कराया चुनाव : समाजवादी छात्र सभा

उधर, समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव ने गोरखपुर विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव स्थगित होने को भाजपा की साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के दो उम्मीदवारों ने आपस में लड़कर छात्रसंघ चुनाव को स्थगित करा दिया है, क्योंकि उन्हें पता था कि भारतीय जनता पार्टी समर्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चुनाव में बुरी तरह हार रही है। समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार की खुफिया तंत्र ने भी सरकार को बताया था कि समाजवादी पार्टी समर्थित छात्र संगठन समाजवादी छात्र सभा चुनाव में काफी भारी है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम लोकतात्रिक तरीके से चुनाव जल्द से जल्द कराने की माग कर रहे हैं आवश्यकता पड़ी तो हम अदालत में भी जाकर न्याय के लिए गुहार लगाएंगे।

Posted By: Jagran