Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown : घर से करें काम, एक माह तक मुफ्त नेट देगा BSNL

Lockdown में बीएसएनएल ने ऐसी ब्राडबैंड की सेवा शुरू की है जिससे उपभोक्‍ता माह भर तक मुफ्त ब्राडबैंड की स्पीड का उपयोग कर सकते हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 12:22 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 02:23 PM (IST)
Coronavirus Lockdown : घर से करें काम, एक माह तक मुफ्त नेट देगा BSNL
Coronavirus Lockdown : घर से करें काम, एक माह तक मुफ्त नेट देगा BSNL

गोरखपुर, जितेन्द्र पाण्डेय। लॉकडाउन के दौरान BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) टेलीफोन उपभोक्ता घर बैठे बोर नहीं होंगे। बीएसएनएल ने उनके लिए ब्राडबैंड की सेवा शुरू की है। इससे वह माह भर तक मुफ्त ब्राडबैंड की स्पीड का उपयोग कर सकते हैं। यह व्‍यवस्‍था पूरेे देश में लागू हुई है।   

loksabha election banner

अनलिमिटेड डाटा की सुविधा भी

कोरोना संक्रमण का प्रभाव रोकने के लिए हर कोई इस कोशिश में है कि लॉकडाउन पूरी तरह सफल रहे। इसे लेकर बीएसएनएल सभी लैंडलाइन ग्राहकों को एक माह तक मुफ्त ब्राडबैंड की सेवा दे रहा है। इस दौरान उपभोक्ता अनलिमिटेड डाटा उपयोग कर सकेंगे।

सेवा बढ़ाने के लिए करना होगा भुगतान 

बाद में सेवा बढ़ाने के लिए उन्हें मासिक प्लान के हिसाब से भुगतान करना होगा। गोरखपुर-महराजगंज जिले में करीब आठ हजार लैंडलाइन उपभोक्ता हैं। इसमें से करीब चार हजार पहले से ब्राडबैंड कनेक्शनधारी हैं। शेष चार हजार उपभोक्ताओं को इस सेवा का लाभ मिल सकता है। पहले से ब्राडबैंड सेवा का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं को इस सेवा का लाभ नहीं मिलेगा।

ऐसे सक्रिय होगा प्लान

लैंडलाइन में ब्राडबैंड की सेवा का उपयोग करने के लिए 18003451500 नंबर पर उपभोक्ता को डायल करना होगा। इसके लिए उपभोक्ताओं को स्वयं मॉडम क्रय करना होगा।

कनेक्शन के लिए भी नहीं लगाना होगा चक्कर

ब्राडबैंड कनेक्शन के लिए लैंडलाइन उपभोक्ताओं को बीएसएनएल आफिस का चक्कर लगाना पड़ता है, पर इस सुविधा के तहत कनेक्शनधारियों को आफिस का चक्कर नहीं लगाना है। बल्कि सिर्फ एक नंबर डायल करना है। नंबर ब्राडबैंड के लिए एक्टिवेट होने के बाद उसे चाहें तो घर से मोडेम में स्टाल कर सकते हैं अथवा उसके लिए एसडीओ बीएसएनएल से संपर्क करें। लॉकडाउन पीरियड में बीएसएनएल की यह सेवा लोगों को बड़ी राहत देगी।

निशुल्क ब्राडबैंड सेवा लोगों को इस लिए प्रदान की जा रही है कि लॉकडाउन के दौरान लैंडलाइन उपभोक्ताओं को परेशानी न उठानी पड़े। वह घर से ही अपना कार्य कर सकें। - आरएन यादव, डीजीएम ऑपरेशनल, बीएसएनएल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.