Move to Jagran APP

विधवा बेटी को मौसी ने अस्सी हजार रुपये में बेचा

देवरिया सदर कोतवाली के एक गांव की निवासी एक विधवा अप्रैल माह में रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर निवासी अपनी मौसी के यहां बुलाने पर गई। पीडि़ता का कहना है कि मौसी और मौसा मिलकर फतेहपुर निवासी एक युवक के हाथ उसे 80 हजार रुपये में बेच दिया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 05:34 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 05:34 PM (IST)
विधवा बेटी को मौसी ने अस्सी हजार रुपये में बेचा
बहन की विधवा बेटी को बेचने के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। मां का दूसरा रूप मौसी होती है, लेकिन देवरिया में एक मौसी ने रिश्ते को ही कलंकित कर दिया है। बहन की विधवा बेटी को अपने घर बुलाकर मौसी ने अस्सी हजार रुपये में हरदोई निवासी एक दलाल के हाथों में बेच दी है, किसी तरह दलाल के चंगुल से छूट कर घर पहुंची पीडि़ता ने आपबीती बताई तो परिवार के सदस्यों के पैर तले जमीन ही खिसक गई। पीडि़ता अपने मां-पिता के साथ एसपी कार्यालय शिकायत दर्ज कराने पहुंची, लेकिन एसपी से मुलाकात नहीं हो सकी। उधर आरोपित अश्लील वीडियो वायरल करने तथा हत्या करने की धमकी दे रहा है।

loksabha election banner

देवरिया सदर कोतवाली के एक गांव की निवासी एक विधवा अप्रैल माह में रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर निवासी अपनी मौसी के यहां बुलाने पर गई। पीडि़ता का कहना है कि मौसी और मौसा मिलकर फतेहपुर निवासी एक युवक से उसका अस्सी हजार रुपये में सौदा तय कर दिया। साथ ही रुद्रपुर यह लोग मुझे ले गए और नशीली दवा खिलाकर मुझे बेेहोश कर उसके हाथों में सौंप दिए। हरदोई ले जाकर दलाल मुझे नशीली दवा देकर मेरी इज्जत लूटता रहा। किसी तरह उसे चंगुल से छूट कर मैं अपने घर पहुंची। अब आरोपित फोन कर धमकी दे रहा है कि अगर तुम मेरे पास नहीं रहोगी तो तुम्हारा वीडियो वायरल कर दूंगा। अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल ने कहा कि इस तरह का कोई भी प्रार्थना पत्र नहीं मिला है। पीडि़ता के मिलने के बाद जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

मौसी ने दे दिया जीवन भर का दाग

अजीब संयोग है, चार साल पहले पति ने इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ दिया। विपति का पहाड़ टूटने के बाद पीडि़ता अपनी मां के पास अपने मासूम बेटे के साथ रहने लगी। मौसी ने फोन कर तबीयत खराब होने की बात कही और घर पर सेवा के लिए बुला लिया। मौसी की सेवा करने के लिए वह गई तो, लेकिन मौसी ने उसके साथ विश्वासघात कर दिया। उसके घर को बसाने की बजाय जीवन भर का दाग उसके दामन पर लगा दिया। अब जब पीडि़ता घटना को याद कर रही है तो सिहर उठ रही है। आंखों में आंसू आ जा रहे हैं और कुछ भी बताने से मना कर दे रही है।

घर से उठा ले जाने की मिल रही है धमकी

पीडि़ता व उसके परिवार के सदस्यों के मोबाइल पर हरदोई निवासी दलाल लगातार फोन कर रहा है। फोन पर धमकी दे रहा है कि उसने अस्सी हजार रुपये में उसकी खरीदारी की है। पैसा देकर उसे खरीदा है। पैसा दिया है तो वह उसे लेकर ही जाएगा। ऐसे नहीं जाने दोगे तो तुम लोगों के घर से उठा ले जाऊंगा। धमकी भरा बातचीत का आडियो भी पीडि़ता व उसके परिवार के सदस्यों ने रिकार्ड किया है। इतना ही नहीं, आरोपित देवरिया शहर में किराए पर कमरा लेकर रहने की भी बात कह रहा है।

पहले भी इस तरह की जनपद में हो चुकी हैं घटनाएं

इस तरह की यह पहली घटना नहीं है, इसके पहले भी इस तरह की घटनाएं जनपद में हो चुकी है। हाल ही में बरहज निवासी एक बालिका को चंद रुपये में बेच दिया गया था। दबाव बनने पर आरोपितों ने उसे छोड़ दिया था। इस मामले में तो बरहज थाने में मुकदमा भी पंजीकृत किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.