Move to Jagran APP

स्कूल गया था मासूम, आवारा कुत्‍तों ने कर किया लहूलुहान, शिक्षकों ने बचाई जान

देवरिया ि‍जिले में कक्षा एक में पढने वाला बच्‍चा स्‍कूूूल गया था। शौच के लए बाहर निकला। इसी दौरान आवारा कुत्‍तों ने उस पर हमला कर दिया। बच्‍चा गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसकी मां ने शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 09:40 AM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 09:40 AM (IST)
स्कूल गया था मासूम, आवारा कुत्‍तों ने कर किया लहूलुहान, शिक्षकों ने बचाई जान
कुत्‍ते के हमले घायल बच्‍चे के साथ बैठी मां। जागरण

 गोरखपुर, जागरण संवाददाता। देवरिया जिले के भागलपुर कस्‍बे में प्राथमिक विद्यालय नंबर एक में तीन सितंबर को स्‍कूल जा रहे कक्षा एक के छात्र पर कुत्तों ने हमला कर लहूलुहान कर दिया। बच्चे के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर शिक्षक व अन्य लोग दौड़े और मासूम की जान बचाई। बच्चे के जांघ में गहरे जख्म हैं। स्वजन उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां इलाज हुआ। डाक्‍टरों ने परिवार के लोगों को गोरखपुर ले जाकर उपचार कराने की सलाह दी है।

loksabha election banner

विद्यालय के पास ही आवारा कुत्‍तों ने किया हमला

भागलपुर कस्बा के रहने वाले रामप्रवेश साहनी का पांच वर्ष का पुत्र अनुज साहनी कोरोना कफ्र्यू के बाद विद्यालय में पढऩे के लिए प्राथमिक विद्यालय नंबर एक में गया था। शौच लगने पर परिसर में बने शौचालय की तरफ गया। तभी परिसर में बैठे कुत्तों ने हमला बोल दिया। बच्चे के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुन शिक्षक व अन्य छात्र दौड़े और कुत्तों को भगाया। जिससे बच्चे की जान बची।

बच्‍चे के इलाज के लिए शिक्षकों ने दिया अर्थिक सहयोग

विद्यालय की प्रधानाध्यापक मालती जयमंगल का कहना है कि हम सभी शिक्षक पढ़ा रहे थे। इसी बीच परिसर में मौजूद कुत्तों ने छात्र पर हमला कर दिया। स्वजन को इलाज के लिए आर्थिक सहयोग किया गया है। जरूरत पडऩे पर और भी मदद किया जाएगा। बच्‍चा बिना बताए कक्षा से निकल गया था। बताकर शौचालय जाता तो उसके साथ किसी को भेजा गया होता। तब शायद यह हादसा नहीं होता।

बच्‍चे की मां ने शिक्षकों पर ही लगाया लापरवाही का आरोप

घायल की मां पूनम देवी का कहना है कि बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गये थे। डाक्टर इलाज कराने के लिए गोरखपुर ले जाने की बात कह रहे हैं। मेरे पति चेन्नई में मजदूरी करते हैं। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। गोरखपुर या देवरिया इलाज कराने के लिए पैसे की आवश्यकता है। विद्यालय के शिक्षकों की लापरवाही के चलते कुत्तों ने हमला किया है। पूनम देवी ने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से करने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.