Move to Jagran APP

समस्याओं के लेकर बुनकरों ने किया प्रदर्शन

बुनकरों के ऊपर विद्युत विभाग ने फर्जी मुकदमे दर्ज कराए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 11:19 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 11:19 PM (IST)
समस्याओं के लेकर बुनकरों ने किया प्रदर्शन
समस्याओं के लेकर बुनकरों ने किया प्रदर्शन

संतकबीर नगर : खलीलाबाद अंसार टोला में गुरुवार को उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के जिलाध्यक्ष हाजी इमामुद्दीन अंसारी के नेतृत्व में बुनकरों ने प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि बुनकरों के ऊपर विद्युत विभाग ने फर्जी मुकदमे दर्ज कराए हैं। शासन के आदेश के बाद भी आज तक मुकदमों की वापसी नहीं हुई। बुनकरों के सूत के धागे की महंगाई आसमान छू रही है। बुनकरों के धागों के बंडल पर कोई रेट लिखा नहीं होता, स्थानीय दुकानदार अपने स्तर से धागे के बंडल पर बुनकरों से मूल्य ले रहे हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ने के कारण पावर लूम लघु उद्योग बंद होने के कगार पर है। धागे का दाम जहां बढ़ रहा है वहीं तैयार माल पुरानी ही कीमत पर बिक रहा है। इससे बुनकर परेशान है। सरकार द्वारा बुनकरों को आश्वासन दिया गया था कि विद्युत फ्लैट रेट योजना का शासनादेश जारी हो जाएगा। लेकिन उस पर अमल नहीं हुआ। आज भी बुनकरों के पास विद्युत विभाग का भारी भरकम बिल पहुंच रहा है। सरकार बुनकरों को विद्युत विभाग का कर्जदार बना रही है। 15 दिन के अंदर बुनकरों की समस्याओं का समाधान नहीं किया तो बुनकर मजबूर होकर अपना कारोबार बंद कर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। इस अवसर पर मोहम्मद इलियास अंसारी, कौसर अली अंसारी, सरफुद्दोजा अंसारी, अफजल हुसेन अंसारी, ओसामा अंसारी, एखलाक अंसारी, हारून अंसारी, समसुल इस्लाम अंसारी, समसुलहोदा अंसारी समेत अनेक लोग मौजूद रहे। मांगों को लेकर धरने पर बैठे शिव शक्ति संगठन के कार्यकर्ता

संतकबीर नगर: विकास खंड पौली के परिसर में गुरुवार को शिव शक्ति संगठन के कार्यकर्ताओं ने छह सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन धरना आरंभ कर दिया। संगठन के ब्लाक अध्यक्ष चन्द्रमौलि सिंह ने कहा कि विकास खंड के विभिन्न गांवों में आवास, मनरेगा, शौचालय, राशन वितरण में धांधली की जांच करवाकर कार्रवाई नहीं किए जाने तक धरना अनवरत जारी रहेगा। इस मौके पर दलसिगार, दयानिधि, रामसूरत, आकाश पांडेय,सुरेश सिंह,सीता राम,राजेन्द्र निषाद,इरशाद अहमद समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.