Move to Jagran APP

देवरिया में विद्यालयों में जलभराव, छात्रों की बढ़ी परेशानी

बीएसए हरिश्चंद नाथ ने बताया कि सदर बीईओ ने इसकी रिपोर्ट दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 01:13 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 01:13 AM (IST)
देवरिया में विद्यालयों में जलभराव, छात्रों की बढ़ी परेशानी
देवरिया में विद्यालयों में जलभराव, छात्रों की बढ़ी परेशानी

देवरिया में विद्यालयों में जलभराव, छात्रों की बढ़ी परेशानी

loksabha election banner

देवरिया: उमस भरी गर्मी के बीच बदले मौसम से लोगों को सुकून मिला है। लगातार हुई वर्षा से कई जगहों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों के विद्यालयों में जलभराव से छात्रों की परेशानी बढ़ गई है। खंड शिक्षा अधिकारियों ने इसको लेकर अपनी रिपोर्ट बीएसए को दी है।

लगातार हुई वर्षा से बीएसए कार्यालय के साथ ही कई कार्यालय परिसरों में अभी भी जलभराव की स्थिति है। इसके अलावा शहर के कई मोहल्लों में इस तरह की दिक्कत है। जिसके चलते लोग परेशान है। सर्वाधिक परेशानी इन दिनों शहर के रामगुलाम टोला स्थित महाराणा प्रताप उच्च प्राथमिक विद्यालय में हो गई है। परिसर में जलभराव हो गया है। जिसके चलते शिक्षक से लेकर छात्रों तक को दिक्कत उठानी पड़ रही है। इसके अलावा शहर के कुछ अन्य विद्यालयों में भी इस तरह की दिक्कत उत्पन्न हुई है। रुद्रपुर, तरकुलवा विकास खंड के कुछ विद्यालयों में जलभराव की स्थिति है। जिसके चलते छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बीएसए हरिश्चंद नाथ ने बताया कि सदर बीईओ ने इसकी रिपोर्ट दी है।

जलजमाव से पठन-पाठन प्रभावित

भाटपाररानी क्षेत्र के बनकटा मिश्र कम्पोजिट विद्यालय परिसर में पानी लगने से पठन-पाठन प्रभावित हो गया है। परिसर में पूरी तरह पानी भरने से नौनिहालों का विद्यालय आने में दिक्कत हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के गंदे नाले व बरसात का पानी निकासी नहीं होने के कारण यह दिक्कतें आती हैं। ग्राम पंचायत द्वारा विद्यालयों में टाइल्स, शौचालय, मेज, कुर्सी, विद्युतीकरण आदि कराने की योजना शासन स्तर से निर्धारित है। लेकिन जल निकासी जैसे महत्वपूर्ण समस्या के प्रति न विभाग ही जागरूक है और न ही ग्राम पंचायत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.