Move to Jagran APP

MMMUT: प्रवेश परीक्षा को शासन से मांगा दिशा-निर्देश Gorakhpur News

कुलपति प्रो. जेपी पांडेय ने बताया कि प्रवेश परीक्षा की तिथि में किसी तरह का बदलाव करने के लिए उन्होंने गृह मंत्रालय से मार्गदर्शन मांगा है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 02:09 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 05:58 PM (IST)
MMMUT: प्रवेश परीक्षा को शासन से मांगा दिशा-निर्देश Gorakhpur News
MMMUT: प्रवेश परीक्षा को शासन से मांगा दिशा-निर्देश Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच आठ अगस्त को होने वाली मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) की प्रवेश परीक्षा को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई है। अभ्यर्थी इसका विरोध कर रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली है लेकिन बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उसने गृह मंत्रालय से दिशा-निर्देश मांगा है।

loksabha election banner

परीक्षा की तिथि बढ़ाने को लेकर कोई निर्देश मिला तो होगा अमल

कुलपति प्रो. जेपी पांडेय ने बताया कि प्रवेश परीक्षा की तिथि पहले से निर्धारित है। ऐसे में इसमें किसी तरह का बदलाव करने के लिए उन्होंने न केवल गृह मंत्रालय से मार्गदर्शन मांगा है बल्कि अपर मुख्य सचिव गृह, अवनीश कुमार अवस्थी से बात भी की है। अगर परीक्षा की तिथि बढ़ाने को लेकर कोई मार्गदर्शन मिलता है तो इसे लेकर तत्काल निर्णय लिया जाएगा। यदि ऐसा नहीं होता है तो तय समय पर ही परीक्षा कराना मजबूरी होगी।

कोरोना संक्रमण के चलते अभ्यर्थियों ने दर्ज कराई है आपत्ति

उधर बहुत से अभ्यर्थियों ने अपने-अपने तरीके से परीक्षा टालने का अनुरोध किया है। कुछ ने सोशल मीडिया पर इसे लेकर अपील की है तो कुछ ने शासन-प्रशासन को पत्र लिखकर तय तिथि पर परीक्षा कराने पर अपना विरोध जताया है। अभ्यर्थियों का कहना है कि वर्तमान माहौल में परीक्षा के दौरान खुद को कोरोना से सुरक्षित रखना संभव नहीं होगा।

आज घोषित होगा प्रोन्नत परिणाम

एमएमएमयूटी के सभी पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के छात्रों को छोड़कर अन्य सभी छात्रों का प्रोन्नत परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया जाएगा। कुलपति ने बताया कि मंगलवार को परीक्षा समिति की बैठक चल रही है। बैठक में परिणाम पर औपचारिक मुहर लगने के बाद उसे घोषित कर दिया जाएगा। सभी पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष की ऑनलाइन मौखिक परीक्षा कराने की तैयारी भी जोरशोर से चल रही है। 17 से 21 अगस्त के बीच यह परीक्षा करा ली जाएगी। इसके अलावा बैठक में 11 पीएचडी छात्रों की मौखिकी परीक्षा वीडियो कॉन्फ्रेंङ्क्षसग के माध्यम से कराए जाने पर विचार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.