Move to Jagran APP

टीकाकरण से दे सकते हैं कोरोना संक्रमण को मात

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण कराना अति आवश्यक है। लोग भ्रमित हो काफी देर रुके रहे। लेकिन अब आलम यह है कि टीकाकरण कराने के लिए लोगों का तांता लग रहा है। कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने समय से टीकाकरण कराया अब लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 12:38 AM (IST)
टीकाकरण से दे सकते हैं कोरोना संक्रमण को मात
टीकाकरण से दे सकते हैं कोरोना संक्रमण को मात

सिद्धार्थनगर : कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण कराना अति आवश्यक है। लोग भ्रमित हो काफी देर रुके रहे। लेकिन अब आलम यह है कि टीकाकरण कराने के लिए लोगों का तांता लग रहा है। कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने समय से टीकाकरण कराया अब लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

loksabha election banner

प्रा.स्वा. केन्द्र सिरसिया के चिकित्साधिकारी डा. प्रेम नारायण पटेल ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग काफी मशक्कत के बाद सुरक्षित व कारगर हथियार की तरह वैक्सीन का निर्माण कर पाया है। हमने दोनों टीका लगवा लिया है।अन्य लोग भी भ्रांतियों में न पड़ कर जल्द से जल्द टीका लगवा लें। बदलते मौसम और बढ़ रही बीमारियों के मद्देनजर यह और जरूरी है।

विपणन अधिकारी भनवापुर धीरेंद्र सिंह ने कहा कि कोविड नियंत्रण संबंधित सरकार ने जो गाइड लाइन तैयार की है उसका पालन करने में ही सबकी भलाई है। आप अपने परिवार व बच्चों की सुरक्षित रखना चाहते हैं तो फौरन टीका लगवाएं। हमने स्वयं पहला डोज लगवा लिया है। संकट के इस घड़ी में केवल टीकाकरण ही एक मात्र रास्ता है। जिसे अपना कर अपना और परिवार का भला कर सकते हैं।

मदरसा सिराजुल इस्लाम बेतनार के प्रबंधक अजीजुर्रहमान ने कहा कि टीकाकरण से काफी हद तक कोरोना पर काबू पाया जा सका है। कोरोना को रोकने के लिए हमने पहला डोज लिया था। शरीर में यूनिटी पावर आने से पूर्णतया स्वस्थ हूं। आप लोगों से भी अपील है कि अतिशीघ्र केंद्र पर जाकर टीकाकरण कराएं। इसी में अपनी व समाज की भलाई है।

सफाईकर्मी संघ भनवापुर के अध्यक्ष ब्रह्मादेव पांडेय ने कहा कि

हमने पहला टीका लगवा लिया है। कोई परेशानी नहीं हुई। सरकार निश्शुल्क टीकाकरण कर लोगों को स्वस्थ रखने के लिए कार्य कर रही है। हमें भी सरकार का सहयोग कर समय रहते टीकाकरण कराना चाहिए। सामाजिक दूरी , मास्क, हाथों को सैनिटाइजेशन आदि जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.