Move to Jagran APP

गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के ल‍िए शुक्रवार को सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ और रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंह गोरखपुर पहुंए गस। सीएम योगी और राजनाथ स‍िंह ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 06:30 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 03:09 PM (IST)
गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ शुक्रवार को गोरखपुर पहुंच गए। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। CM Yogi Adityanath & Defense Minister Rajnath Singh in Gorakhpur: ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ की 52वीं और महंत अवेद्यनाथ की सातवीं पुण्यतिथि पर आयोजित सात दिवसीय समारोह के अंतिम दिन शुक्रवार को ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। गोरखनाथ मंदिर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में आयोजित होने वाली श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंंह गोरखपुर पहुंच गए।

loksabha election banner

ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे राजनाथ स‍िंह

उधर 12.40 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह का आगमन होगा। जहां से वे गोरक्षपीठाधीश्वर महंत अवेद्यनाथ महाविद्यालय चौक बाजार महराजगंज के लिए रवाना होंगे। राजनाथ सिंह वहां ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे एवं विशिष्ठ अतिथि वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी रहेंगे।

महराजगंज भी जाएंगी सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ

शुक्रवार को महराजगंज के कार्यक्रम के पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम को जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह भी को संबोधित करेंगे। श्रद्धांजलि कार्यक्रम सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा। श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद भंडारे का आयोजन किया जाएगा। महराजगंज से वापसी में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के गोरखनाथ मंदिर आगमन की संभावना है।

अखंड अखण्ड मानस पाठ की पूर्णाहुति आज

ब्रह्मलीन महंत दिग्विजनाथ एवं ब्रह्मलीन महत अवेद्यनाथ की पुण्यतिथि समारोह के आयोजन के क्रम में गोरखनाथ मंदिर स्थित ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर चल रहे 48 घंटे के अखंड मानस पाठ का हवन के साथ समापन शुक्रवार को हो जाएगा। उसके बाद भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

सीएम योगी एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान लखनऊ लौटे

महंत दिग्विजयनाथ पार्क में जनसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान गुरुवार की शाम हवाई मार्ग से लखनऊ लौट गए। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह गोरखपुर में ही हैं। वह शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.