Move to Jagran APP

गोरखपुर में सपाइयों का हंगामा, लाल टाइल्स पर पोती कालिख- एजीएम को सौंपा ज्ञापन

सपाइयों ने रेलवे अस्पताल पहुंचकर जहां टाइल्स पर कालिख पोत दी वहीं अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल से मुलाकात कर उन्हें शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने दोषी के खिलाफ 24 घंटे में कार्रवाई और यूरिनल पर लगी टाइल्स बदलने की मांग की है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 01:01 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 04:32 PM (IST)
गोरखपुर में सपाइयों का हंगामा, लाल टाइल्स पर पोती कालिख- एजीएम को सौंपा ज्ञापन
कालिख पोतते समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे अस्पताल के यूरिनल में लाल-हरे रंग की टाइल्स लगाने पर समाजवादी पार्टी के आपत्ति जताते ही कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। सपा के ट्वीट पर रेलवे के सीपीआरओ के जवाब देने के बावजूद दोपहर 12 बजे सपा कार्यकर्ता सडक़ पर उतर आए। सपाइयों ने रेलवे अस्पताल पहुंचकर जहां टाइल्स पर कालिख पोत दी वहीं अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल से मुलाकात कर उन्हें शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने दोषी के खिलाफ 24 घंटे में कार्रवाई और यूरिनल पर लगी टाइल्स बदलने की मांग की है। सपाइयों के आक्रोश को देखते हुए महाप्रबंधक कार्यालय से लेकर रेलवे चिकित्सालय में पुलिस बल तैनात किया गया है। सपा जिलाध्यक्ष रामनगीना साहनी की अगुवाई में सपा कार्यकर्ता रेलवे एजीएम से मुलाकात के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी ज्ञापन सौंपेंगे। सपा के विरोध के बाद रेलवे अस्पताल का यूरिनल सफेद कर दिया गया। रेलवे प्रशासन ने लाल और हरे रंग के टाइल्स पर सफेद पेंट लगा दिया है। जून 2018 में ही यह बना था।

loksabha election banner

रेलवे अस्पताल स्थित यूरिनल में लाल-हरा टाइल्स लगाने पर जताई थी आपत्ति

बता दें कि पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर स्थित ललित नारायण मिश्र, रेलवे चिकित्सालय के शौचालय में दीवारों पर लाल टाइल्स लगाए जाने को सपा ने सरकार की दूषित मानसिकता का परिचायक बताया है। हालांकि रेलवे ने इन आरोपों का खंडन करते हुए इसे सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा बताया है।

सपा ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर लिखा कि ‘दूषित सोच रखने वाले सत्ताधीशों द्वारा राजनीतिक द्वेष के चलते गोरखपुर रेलवे अस्पताल में शौचालय की दीवारों को सपा के रंग में रंगना लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना! एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी के ध्वज के रंगो का अपमान घोर निंदनीय। संज्ञान लें हो कार्रवाई, तत्काल बदला जाए रंग।

सपा के इस ट्वीट पर पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि टाइल्स को लगाने का उद्देश्य बेहतर साफ सफाई सुनिश्चित करना है। इसका किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है। आइये मिलकर स्वच्छ भारत मिशन में सहयोग करें।

टाइल्‍स बदलने की मांग

सपाइयों ने रेलवे अस्पताल पहुंचकर जहां टाइल्स पर कालिख पोत दी वहीं अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल से मुलाकात कर उन्हें शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने दोषी के खिलाफ 24 घंटे में कार्रवाई और यूरिनल पर लगी टाइल्स बदलने की मांग की है। सपाइयों के आक्रोश को देखते हुए महाप्रबंधक कार्यालय से लेकर रेलवे चिकित्सालय में पुलिस बल तैनात किया गया है। सपा जिलाध्यक्ष रामनगीना साहनी की अगुवाई में सपा कार्यकर्ता रेलवे एजीएम से मुलाकात के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी ज्ञापन सौंपेंगे।

सपा ने बताया सरकार की दूषित मानसिकता

बता दें कि पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर स्थित ललित नारायण मिश्र, रेलवे चिकित्सालय के शौचालय में दीवारों पर लाल टाइल्स लगाए जाने को सपा ने सरकार की दूषित मानसिकता का परिचायक बताया है। हालांकि रेलवे ने इन आरोपों का खंडन करते हुए इसे सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा बताया है। सपा ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर लिखा कि ‘दूषित सोच रखने वाले सत्ताधीशों द्वारा राजनीतिक द्वेष के चलते गोरखपुर रेलवे अस्पताल में शौचालय की दीवारों को सपा के रंग में रंगना लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना! एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी के ध्वज के रंगो का अपमान घोर निंदनीय। संज्ञान लें हो कार्रवाई, तत्काल बदला जाए रंग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.