Move to Jagran APP

योगी को घेरने के लिए सपा का बड़ा दांव, गोरखपुर से भाजपा नेता उपेन्द्र शुक्ला की पत्नी को बनाया प्रत्याशी

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ को गोरखपुर में घेरने के ल‍िए समाजवादी पार्टी ने बड़ा दांव चला है। सपा नेे पूर्वांचल की राजनीति के ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले भाजपा नेता स्व. उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी सुभावती शुक्ला को पार्टी में शाम‍िल कर ल‍िया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 04:04 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 06:10 PM (IST)
योगी को घेरने के लिए सपा का बड़ा दांव, गोरखपुर से भाजपा नेता उपेन्द्र शुक्ला की पत्नी को बनाया प्रत्याशी
UP Vidhan Sabha Chunav 2022: उपेन्‍द्र शुक्‍ला व उनकी पत्‍नी सुभावती शुक्‍ला। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखें घोषि‍त होने के बाद से दलबदल काफी तेज हो गई है। जोड़तोड़ की राजनीति में समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर तगड़ा पलटवार किया है। गोरखपुर क्षेत्र की राजनीति के ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और गोरखपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष रह चुके स्व. उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी सुभावती शुक्ला को सपा ने अपने खेमे में शामिल कर लिया है। गुरुवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर अखिलेश यादव से सुभावती की मुलाकात हुई। यह तय माना जा रहा है कि सुभावती शुक्ला ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सपा की प्रत्याशी होंगी।

loksabha election banner

भाजपा के कद्दावर नेता था उपेन्‍द्र शुक्‍ल

भाजपा संगठन के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले उपेंद्र दत्त शुक्ला गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल में पार्टी का ब्राह्मण चेहरा थे। पार्टी में लंबे समय तक संगठन की सेवा करने वाले उपेंद्र दत्त शुक्ला विभिन्न पदों पर भी रहे। कौड़ीराम विधानसभा सीट से भाजपा ने उन्हें प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वह चुनाव हार गए।

भाजपा से लोक सभा चुनाव लड़ चुके थे उपेन्‍द्र

योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर सदर लोकसभा सीट पर 2018 में हुए उपचुनाव में भाजपा ने उन्हें एक बार फिर प्रत्याशी बनाया, लेकिन इस बार भी उपेंद्र शुक्ला सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद से पराजित हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की परंपरागत सीट से भाजपा की हार के बाद उपेंद्र शुक्ला सक्रिय राजनीति से दूर होते गए। इस बीच डेढ़ साल पहले उपेंद्र शुक्ला की ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई थी।

भाजपा कार्यकर्ताओं में हलचल

उपेन्‍द्र शुक्‍ला की पत्‍नी के सपा में शाम‍िल होने की खबर म‍िलते ही भाजपा खेमे में हलचल मच गई। भाजपा कार्यकर्ता एक दूसरे को फोन कर इस खबर की पुष्‍ट‍ि करने में लगे रहे। उपेन्‍द्र शुक्‍ला भाजपा कार्यकर्ताओं में खासे लोकप्रिय थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.