देवरिया, जेएनएन। बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए बार्डर के इलाकों में विशेष सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे। शनिवार को देवरिया व सिवान के आला अफसरों की हुई बैठक में विचार-विमर्श किया गया। दोनों प्रदेशों के अफसरों ने आपसी सामंजस्य बनाकर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने पर जोर दिया।

बैठक में दोनो प्रदेशों के वरिष्‍ठ अधिकारी रहे मौजूद

देवरिया के प्रतापपुर चीनी मिल के गेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में देवरिया के डीएम अमित किशोर व एसपी डा. श्रीपति मिश्र के अलावा सिवान जिले के डीएम अमित पांडेय व एसपी अभिनव सिंह ने शिरकत किया। सिवान के डीएम व एसपी ने देवरिया प्रशासन से बॉर्डर क्षेत्र में चौकसी बढ़ाने का आग्रह किया। वहीं जिलाधिकारी अमित किशोर ने कहा कि सीमा क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जाएगा। आने-जाने वाले रास्ते को चिह्नित कर चेक प्वाइंट बनाए जाएगे। एसपी डा. श्रीपति मिश्र ने कहा कि दोनों प्रांतों की पुलिस आपसी सामंजस्य से बार्डर की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करेंगे।

अपराधियों, तस्‍करों पर होगी कार्रवाई

अपराधियों व तस्करों पर कार्रवाई करेंगे। बिहार से यूपी में आने व जाने वालों पर पैनी नजर रखी जाएगी। सीमा से सटे क्षेत्र में अधिक सतर्क होने की आवश्यकता है। किसी भी परिस्थिति में असामाजिक तत्वों की गतिविधि नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बनकटा व खामपार थानेदारो को सीमा क्षेत्र के नजदीक रहने वाले लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया। बैठक मे एचआर हेड अखिलेश्वर उपाध्याय, जीएम राकेश यादव, एसडीएम ध्रुव कुमार शुक्ला, सीओ पंचम लाल आदि मौजूद रहे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस