Move to Jagran APP

UP Panchayat Elections 2021: महराजगंज में कड़ी सुरक्षा के बीच पड़े करीब 70 फीसद वोट

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए महराजगंज जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच करीब 70 फीसद मत पड़े। इसी के साथ 27563 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटिका में बंद हो गया जबकि नौतनवां के दुर्गापुर गांव हरदाली डाली निचलौल के गिरहिया तथा कोल्हुई में छिटपुट घटनाएं भी हुईं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 06:10 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 09:15 AM (IST)
UP Panchayat Elections 2021: महराजगंज में कड़ी सुरक्षा के बीच पड़े करीब 70 फीसद वोट
प्राथमिक विद्यालय मुंडेरा कला बूथ पर मतदान के लिए कतार में खड़ी महिलाएं। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन :  त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए महराजगंज जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच करीब 70 फीसद मत पड़े। इसी के साथ 27563 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटिका में बंद हो गया, जबकि नौतनवां के दुर्गापुर गांव, हरदाली डाली, निचलौल के गिरहिया तथा कोल्हुई में छिटपुट घटनाएं भी हुईं। जिससे सख्ती से निपटते हुए प्रशासन ने मतदान कराया।

loksabha election banner

मंडलायुक्‍त ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर, जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार, पुलिस उप महानिरीक्षक डा. प्रीतिन्दर सिंह, पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर जायजा लिया।  जिला पंचायत सदस्य के 47 पद, ग्राम प्रधान के 882 पद, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 1166 पद तथा ग्राम पंचायत सदस्य के 11280 पद हैं। इसके लिए  जिला पंचायत सदस्य के लिए 721, ग्राम प्रधान 5722, क्षेत्र पंचायत 6248 तथा ग्राम पंचायत सदस्य के 14852 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। मतदान के लिए 3028 मतदेय स्थल पर सुबह से ही मतदाताओं की कतार लग रही है। युवक, युवती, बुजुर्ग व दिव्यांगों में भी काफी उत्साह दिखा। सभी ने बढ़ चढ़कर लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सेदारी लिया। गोड़धोवा पंडितपुर में गांव में आग लगने के कारण जहां मतदान डेढ़ घंटे तक प्रभावित रहा, वहीं मिठौरा के बूथ संख्या 49 में जिला पंचायत सदस्य और और हरखोड़ा में बूथ संख्या 55 में क्षेत्र पंचायत सदस्य के बैलेट पेपर में गड़बड़ी के कारण एक घंटे विलंब से मतदान शुरू हुआ।

कोरोना से बचाव के लिए किए गए थे विशेष प्रबंध

बूथों पर कोरोना से बचाव का पालन कराने के लिए विशेष प्रबंध किए गए थे, लेकिन अधिकांश जगह लोग इससे बेफिक्र नजर आए। मतदान को लेकर फरेंदा के सैनिक गांव उदितपुर में भी उत्सव का माहौल रहा। सोनौली, नौतनवां में भी खूब वोट बरसे। परतावल ब्लाक के दो और सदर के ब्लाक ब्लाक के चार मतदान केंद्रों पर देर रात तक मतदान हुए। इसी के साथ मतदाताओं ने उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटिका में बंद कर दिया। सुबह नौ बजे तक 9.5 फीसद मत पड़े हैं। जबकि 11 बजे 21.25 फीसद, दोपहर एक 36 फीसद, तीन बजे 51.87 फीसद तथा शाम पांच बजे तक 63.88 मत फीसद पड़े हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हो गया। मतगणना दो मई को होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.