Move to Jagran APP

UP Election 2022: पीएम मोदी आज बस्ती व देवर‍िया में जनसभा को करेंगे संबोधित, पूर्वांचल के अन्य जिलों में भी लगेगा दिग्गजों का जमावड़ा

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 रविवार को बस्ती में पीएम नरेन्द्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा पूर्वांचल के कई अन्य जिलों में राजनीतिक दिग्गजों का जमावड़ा लगेगा। गोरखपुर में अखिलेश यादव रोड शोक करेंगे तो सीएम योगी भी कई जगह सभाएं करेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 27 Feb 2022 12:02 AM (IST)Updated: Sun, 27 Feb 2022 10:47 AM (IST)
UP Election 2022: पीएम मोदी आज बस्ती व देवर‍िया में जनसभा को करेंगे संबोधित, पूर्वांचल के अन्य जिलों में भी लगेगा दिग्गजों का जमावड़ा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को बस्ती में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। रविवार को पूर्वांचल राजनीतिक दिग्गजों का जमावड़ा लग रहा है। बस्ती जिले में जहां पीएम नरेन्द्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे वहीं गोरखपुर में सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव रोड शो करेंगे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्ती में दोपहर बाद 12 बजे आएंगे और यहां पालीटेक्निक कालेज परिसर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री तीस मिनट तक यहां रहेंगे। प्रधानमंत्री के साथ मंच पर उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री गोरखपुर से हेलीकाप्टर से यहां आएंगे और देवरिया चले जाएंगे। उपमुख्यमंत्री लखनऊ से सड़क मार्ग से चलकर यहां पहुंचेंगे। जिलाधिकारी साैम्या अग्रवाल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री के बस्ती आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री के लिए शुभदायी है बस्ती की सभा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को बस्ती में जीत का चौका लगाने आ रहे हैं। मंडलस्तरीय चुनावी सभा के सहारे एक बार फिर से मंडल की तेरह विधान सभा सीटों पर भगवा लहराने की तैयारी है। छठवें चरण में तीन मार्च को बस्ती मंडल में चुनाव होना है। भाजपा ने पुराना इतिहास दोहराने के लिए पूरा दमखम लगा दिया है। बहरहाल प्रधानमंत्री की सभा से भाजपा प्रत्याशियों को भी काफी उम्मीदें हैं।

पहली बार 2014, दूसरी बार 2017 और तीसरी बार 2019 में बस्ती आए थे नरेंद्र मोदी : महर्षि वशिष्ठ की यह धरती नरेंद्र मोदी के लिए शुभदायी है। पहली बार वो वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में आए थे। तब सपा और बसपा के इस गढ़ में भगवा लहराया और मंडल की तीनों बस्ती,खलीलाबाद और डुमरियागंज लोेकसभा की सीटें भाजपा की झोली में चली गई। मोदी देश के प्रधानमंत्री बने और दूसरी बार वो वर्ष 2017 के विधान सभा चुनाव में आए। तब भी वो मंडलीय चुनावी सभा ही करने आए थे। मोदी की इस सभा का असर यह हुआ भाजपा गठबंधन ने मंडल की सभी तेरह विधान सभा की सीटें जीत ली।

केंद्र के बाद उत्तर प्रदेश में पहली बार प्रचंड बहुमत की सरकार बनी। तीसरी बार मोदी वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में आए तो भाजपा ने जीत का पुराना रिकार्ड बरकरार रखा। बस्ती और डुमरियागंज लोकसीट की सीट भाजपा ने दूसरी बार जीती जबकि गठबंधन में सहयोगी दल निषाद पार्टी ने खलीलाबाद की सीट जीतकर अपना खाता खोला था। इस तरह मोदी तीन बार आए और तीनों ही बार भाजपा की केंद्र और प्रदेश में प्रचंड बहुमत की सरकार बनी।

यहां की सभा से मोदी का कद और प्रभाव भी बढ़ा : बस्ती की यहां की सभा से मोदी का कद और प्रभाव भी बढ़ा। पहली बार राजकीय इंटर कालेज के मैदान में जबकि दूसरी और तीसरी बार राजकीय पालीटेक्निक कालेज में उनकी सभा हो चुकी है। पालीटेक्निक कालेज में सत्ता के लिए भाजपा की चुनावी सभा शुभदायी होने की चर्चा इन दिनों राजनीतिक गलियारे में जोरों पर है। भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र नाथ तिवारी कहते हैं कि मोदी भाजपा के लिए शुभ हैं। बस्ती की इस यात्रा से निसंदेह प्रभाव पड़ेगा और भाजपा के जीतने की संभावना प्रबल हो जाएगी।

गोरखपुर में रोड शो करेंगे अखिलेश : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 27 फरवरी को गोरखपुर में रोड शो कर अपनी ताकत का अहसास कराएंगे। सपा के महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार त्रिपाठी के अनुसार शाम चार बजे ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के नेताजी सुभाष चंद्र बोस नगर स्थित नगर निगम के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद उनका रोड शो होगा, जो सूरजकुंड फ्लाईओवर होते हुए दुर्गाबाड़ी चौक, जटाशंकर चौराहा, धर्मशाला चौराहा, कालीमंदिर के रास्ते शाम 6.00 बजे गणेश चौराहा पहुंचकर समाप्त हो जाएगा। जिलाध्यक्ष अवधेश यादव के अनुसार 27 फरवरी को ही सुबह 11 बजे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिल्लूपार विधानसभा क्षेत्र में बड़हलगंज स्थित नेशनल ला कालेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रमों और रोडशो को लेकर कार्यकर्ताओं और समर्थकों का उत्साह बढ़ गया है।

यहां देखें किस जिले में कौन दिग्गज बनाएगा माहौल

गोरखपुर

सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव का रोड शो।

एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी की सभा बहरामपुर स्थित बाले मियां के मैदान में पूर्वाह्न 11 बजे से।

देवरिया

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जनसभा देवरिया के को महुआनी चौराहे के समीप होगी। यह जानकारी जिलाध्यक्ष डा.दिलीप यादव ने दी। उन्होंने बताया कि दोपहर करीब 12.20 बजे उनका हेलीकाप्टर जनसभा स्थल पर उतरेगा। वह जनसभा को संबोधित करने के बाद दोपहर करीब 1.10 बजे कुशीनगर के लिए रवाना हो जाएंगे।

महराजगंज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा निचलौल के राजा रत्नसेन इंटर कालेज के मैदान में सुबह 11 बजे से।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा फरेंदा के जयपुरिया इंटर कालेज व नौतनवा के राजीव गांधी डिग्री कालेज में क्रमश: दो व तीन बजे से।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जनसभा तीन बजे से फरेंदा विधानसभा क्षेत्र के फुलमनहा में।

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा और आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की सभा महराजगंज के अड्डा बाजार में एक बजे से।

बस्ती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा दोपहर 12 बजे पालीटेक्निक कालेज परिसर में।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की चुनावी सभा दोपहर 12 बजे राजकीय पालीटेक्निक कालेज परिसर में।

केंद्रीय राज्यमंत्री अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल की चुनावी सभा दोपहर 12 बजे से राजकीय पालीटेक्निक कालेज परिसर में।

सिद्धार्थनगर

इटवा के मिठौवा बाजार में भाजपा सांसद मनोज तिवारी की जनसभा सुबह 11.00 बजे

शोहरतगढ में आजाद समाज पार्टी के चन्द्रशेखर आजाद की रैली व रोड शो 12 बजे से।

कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन व मशहूर कवि इमरान प्रतापगढ़ी की जनसभा, डुमरियागंज के भारतभारी में11 बजे से

कुशीनगर

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की कुशीनगर विधानसभा क्षेत्र के टेकुआटार बाजार में दोपहर एक बजे सभा एवं रोड शो व रामकोला विधानसभा क्षेत्र के कप्तानगंज में दोपहर 1.30 बजे जनसभा।

गोरखपुर के सांसद रवि किशन का खड्डा विधानसभा क्षेत्र में रोड शो, दोपहर तीन बजे से।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की हाटा विधानसभा क्षेत्र के बंचरा देवी कुटी पर जनसभा, शाम साढ़े तीन बजे से।

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद की खड्डा विधानसभा क्षेत्र में जनसभा।

कुशीनगर विधानसभा क्षेत्र के कसया में रोड शो व बैरिया में जनसभा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, युवा माेर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, प्रदेश प्रभारी भाजपा युवा मोर्चा पंकज सिंह व प्रदेश अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा प्रांशु दत्त द्विवेदी।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की दोपहर 12 बजे फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र में सभा, 12.30 बजे तमकुहीराज विधान सभा के दोमाठ में सभा, दोपहर एक बजे कुशीनगर में चुनावी सभा।

एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कुशीनगर विधानसभा क्षेत्र के टेकुआटार में दोपहर एक बजे जनसभा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.