गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गुलरिहा के चंबल घाटी चौराहे पर शुक्रवार की शाम बाइक सवार बदमाशों ने दुकान में घुसकर सर्राफ के मुंह में पिस्टल सटाकर गोली मार दी। स्थानीय लोगों ने पकड़ने का प्रयास किया तो उनके ऊपर फायरिंग करते हुए फरार हो गए। बदमाशों की करतूत बगल की दुकान में लगे सीसी कैमरे में कैद हो गई। फुटेज की मदद से पुलिस तलाश कर रही है। दाईं तरफ जबड़े में लगी गोली पार हो गई है। बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती सर्राफ की स्थिति गंभीर है।

पत्नी ने पट्टीदारों पर लगाया आरोप

पत्नी ने पट्टीदोरों पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस को दुकान में 32 बोर कारतूस का एक खोखा मिला है। करमहां बुजुर्ग निवासी राजेश गुप्ता की जंगल डुमरी नंबर एक गांव के चंबल घाटी चौराहे पर रमाशंकर सिंह के कटरा में सूर्यांश ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। शुक्रवार की शाम पांच बजे बिना नंबर प्लेट की बाइक से मुंह बांधे दो युवक पहुंचे। सर्राफ की दुकान के सामने बाइक रोक कुछ देर तक खड़े रहे। ग्राहकों के जाने पर दुकान के अंदर घुसकर बातचीत करने लगे। कुछ देर बाद एक बदमाश ने उनके मुंह में दाईं तरफ पिस्टल सटाकर गोली मार दी।

पकड़ने का प्रयास करने पर शख्स के ऊपर की फायरिंग

50 मीटर की दूरी पर खड़े गांव के एक व्यक्ति ने बाइक सवार बदमाशों को दौड़ाकर पकड़ने का प्रयास किया तो उसके ऊपर भी फायरिंग शुरू कर दी। घटना के बाद दोनों बदमाश कोदई शाह टोला की तरफ फरार हो गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों बदमाशों का मुंह बंधा हुआ था। उनकी उम्र 25 से 30 वर्ष के आसपास रही होगी। गोली सर्राफ के दाएं जबड़े में फंसी है। उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। एडीजी जोन अखिल कुमार, डीआइजी रेंज जे.रविन्दर गौड और एसएसपी डा.गौरव ग्रोवर ने क्राइम ब्रांच की टीम के साथ मेडिकल कालेज व घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि सर्राफ की पत्नी ने भूमि विवाद में घटना को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए परिचितों व रिश्तेदारों के विरुद्ध हत्या की कोशिश किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है। सीसी कैमरा फुटेज में दिख रहे बाइक सवार बदमाशों की तलाश चल रही है। घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच हो रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

घटना के बाद मची भगदड़ 

दिन दहाड़े हुई घटना के बाद चौराहे पर भगदड़ मच गई। पुलिस चंबल घाटी चौराहे की तरफ आने-जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी फुटेज जांच रही है। शहर के साथ ही महराजगंज, पीपीगंज, चिलुआताल जाने वाले रास्तों पर घेराबंदी कर काफी देर तक बदमाशों की खोजबीन की गई लेकिन पता नहीं चला।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट