गोरखपुर, जेएनएन। प्रदेश के कतिपय जनपदों में छात्रों के जेेंडर कोड बदल जाने से प्रवेश पत्र में परीक्षा केंद्र व चयनित विषय में त्रुटि की शिकायतें हैं। छात्रों की इस समस्या पर बोर्ड गंभीर है। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि ऐसे छात्रों को परीक्षा में सम्मिलित होने में किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। बोर्ड ने इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

प्रधानाचार्य ठीक करेंगे त्रुटि

बोर्ड ने कहा है कि जिला विद्यालय निरीक्षक, प्रधानाचार्यों को निर्देशित करें कि वह अपने स्तर से प्रवेश पत्र में हुई त्रुटि को दुरुस्त कर लें। संबंधित परीक्षार्थी को सही केंद्र पर परीक्षा में सम्मिलित कराना सुनिश्चित करें। इस कार्य में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

अनुमति पर ही प्रवेश पत्र में संशोधन करेंगे प्रधानाचार्य

जिला विद्यालय निरीक्षक की अनुमति के बाद ही प्रधानाचार्य प्रवेश पत्र पर सही परीक्षा केंद्र व विषय अंकित कर प्रतिहस्ताक्षरित करेंगे। इसकी सूचना संबंधित केंद्र व्यवस्थापक को देंगे, जिससे वह प्रश्नपत्रों की व्यवस्था कर सकें। इस प्रकार के संशोधन की सूचना क्षेत्रीय कार्यालय को भी उपलब्ध करानी होगी।

बोर्ड ने निर्देश जारी कर दिया है। जनपद में इस तरह का कोई मामला है तो जिला विद्यालय निरीक्षक सुधार कराकर संबंधित परीक्षार्थी को परीक्षा में सम्मिलित कराना सुनिश्चित करें। - विनोद कृष्ण, अपर सचिव, माशिप, गोरखपुर

अवकाश के दिन भी मिलेगा प्रवेश फार्म

प्रदेश के स्पोट्र्स कॉलेजों में प्रवेश के लिए शनिवार एवं रविवार को अवकाश के दिन भी प्रवेश फार्म मिलेंगे। वीर बहादुर सिंह स्पोट्र्स कॉलेज गोरखपुर, गुरु गोविंद सिंह स्पोट्र्स कॉलेज लखनऊ एवं मेजर ध्यान चंद स्पोट्र्स कॉलेज सैफई में कक्षा छह में प्रवेश के लिए तीन फरवरी से फार्म मिल रहा है। क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अरुणेंद्र पांडेय ने बताया कि विभिन्न खेलों में प्रवेश के लिए खिलाड़ी काफी उत्साहित हैं। अबतक 424 फार्म बिक चुके हैं। जिसमें स्पोट्र्स कॉलेज से 274 एवं क्षेत्रीय खेल कार्यालय से 150 फार्मों की बिक्री हुई है।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस