गोरखपुर, जागरण संवाददाता। आपरेशन त्रिनेत्र के तहत चौराहा और गलियों में सीसी कैमरा लगवाने वालों के घर पुलिस का बैंड बजेगा। इसके अलावा एडीजी जोन उनके घर पहुंचकर सम्मानित करेंगे। इसका उद्देश्य सहयोग करने वालों का सम्मान करने के साथ ही दूसरे लोगों को प्रेरित करने का है।

एडीजी के निर्देश पर जोन के 11 जिलों में शुरू हुआ है अभियान

एडीजी अखिल कुमार ने आपरेशन त्रिनेत्र अभियान के तहत जोन के 11 जिलों (गोरखपुर, बस्ती और देवीपाटन मंडल) के हर चौराहों, गलियों, मोहल्लों में सीसीटीवी लगवाया जा रहा है। इसमें उन शहरों के जनप्रतिनिधि, डाक्टर, कोचिंग संचालक, व्यापारी से मदद लिया जा रहा है।यह लोग अपने संस्थान के पास का चौराहा गोद लेकर सीसीटीवी लगवा रहे हैं। शहर में एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने आठ थाना क्षेत्र में एक-एक मोहल्ले को चयनित किया है, जहां पर कैमरे लगाकर इसकी शुरुआत की जाएगी। एक चौराहे पर कैमरा लगाने में 40 से 50 हजार रुपये का खर्च आ रहा है।

बेतियाहाता चौराहा पर पहले लगेगा कैमरा

शहर के बेतियाहाता चौराहा पर सबसे पहले सीसी कैमरा लगेगा। एडीजी के बात करने पर लाइफ पैथोलाजी के संचालक डा. अमित गोयल ने चौराहा को गोद लिया है।

दुष्कर्म के आरोपित के घर कुर्की का नोटिस : दुष्कर्म के आरोपित के घर गुलरिहा थाना पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा किया। सरहरी चौकी प्रभारी सुदेश शर्मा ने बताया कि ठाकुरपुर नंबर दो के टोला बोहा निवासी सचिन निषाद पर दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट का मुकदमा दर्ज है। घटना के बाद से ही आरोपित फरार चल रहा था।

सीओ ने नष्ट कराई शराब : न्यायालय के आदेश पर सीओ कैंपियरगंज ने सहजनवां थाने के पास गड्ढा खोदकर पकड़ी गई तस्करी की अंग्रेजी शराब व कच्ची को नष्ट कराया। सीओ कैंपियरगंज अजय सिंह ने बताया कि थाने में जब्त 2659 पेटी अंग्रेजी 49 लीटर देसी शराब को जेसीबी से नष्ट करने के बाद गड्ढे में डाल दिया गया।

तमंचा कारतूस के साथ युवक को पकड़ा : सहजनवा पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर असलहा के साथ फोटो पोस्ट करने वाले युवक को पकड़ लिया। तलाशी लेने के पर उसके कब्जे से 315 बोर का तमंचा व दो कारतूस मिला। पूछताछ में उसकी पहचान नचनी गांव निवासी पवन मौर्या के रुप में हुई। पकड़े गए युवक ने एक सप्ताह पहले इंटरनेट मीडिया पर असलहे के साथ फोटो पोस्ट किया था।

Edited By: Pradeep Srivastava