Move to Jagran APP

प्रबंधक के बेटे ने आबरू पर हाथ डाला तो सह न पाई शिक्षिका, आत्‍महत्‍या कर ली Gorakhpur News

यूपी के महराजगंज जिले में दुष्‍कर्म की कोशिश करने से दुखी एक महिला शिक्षक द्वारा जहर खाकर आत्‍महत्‍या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 08:35 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 08:35 PM (IST)
प्रबंधक के बेटे ने आबरू पर हाथ डाला तो सह न पाई शिक्षिका, आत्‍महत्‍या कर ली Gorakhpur News
प्रबंधक के बेटे ने आबरू पर हाथ डाला तो सह न पाई शिक्षिका, आत्‍महत्‍या कर ली Gorakhpur News

महराजगंज, जेएनएन। नौतनवा थाना क्षेत्र में दुष्‍कर्म की कोशिश करने से दुखी एक महिला शिक्षक के विषाक्‍त पदार्थ खाकर आत्‍महत्‍या करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इलाज के दौरान महिला शिक्षक ने गोरखपुर मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। महिला शिक्षक के पिता ने एक निजी विद्यालय के प्रबंधक के पुत्र व एक शिक्षक पर सामूहिक दुष्‍कर्म की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती ने गुरुवार को जहर खा लिया।

loksabha election banner

मेडिकल कालेज में हुई मौत

आनन फानन में परिजन रतनपुर सीएचसी ले गए। हालत बिगड़ता देख युवती को मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया जहां रविवार की देर रात उसकी मौत हो गई। मामले में युवती के पिता ने गांव में स्थित एक प्राइवेट इंटर कालेज  के प्रबंधक के पुत्र व एक शिक्षक के खिलाफ नामजद तहरीर देकर दुष्‍कर्म की कोशिश करने का आरोप आरोप लगाया है।

पिता ने दी तहरीर

तहरीर में लिखा गया है कि उसकी पुत्री एक इंटर कालेज में शिक्षक थी। प्रतिदिन की तरह गुरुवार को भी कालेज पढ़ाने गई थी। कालेज से आने के बाद घर में रोने लगी। उसने कालेज प्रबंधक के पुत्र व एक अध्यापक पर उसके साथ छेड़खानी कर निवस्त्र करने का बात बताई। किसी तरह वह अपनी लाज बचाकर घर पहुंची। पिता ने बताया कि कालेज में हुई घटना के कारण मेरी पुत्री ने विषाक्त पदार्थ खा लिया। पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने कहा कि मेडिकल कालेज में युवती की मौत हुई है। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट अभी नहीं मिली है। रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म

उधर, कोठीभार थाना क्षेत्र के सिसवा रेलवे स्‍टेशन पर एक किशोरी को नशीला पदार्थ खिलाकर सामूहिक दुष्‍कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी होने पर परिजनों ने एक प्राइवेट अस्‍पताल में भर्ती करा उसका इलाज कराया। इस मामले में किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने  सिसवा रेलवे स्‍टेशन परिसर में दुकान लगाने वाले तीन दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित किशोरी के पिता ने तहरीर में लिखा है कि बीते 21 फरवरी को वह अपनी बेटी को मामा के घर पिपराइच जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर छोड़कर घर चले गए। लड़की ट्रेन का इंतजार कर रही थी। उसी दौरान रेलवे स्टेशन पर दुकान करने वाले रामसनेही, भूवर और लाला नाम के तीन युवकों ने लड़की को खाने के किसी सामान में नशा की गोली खिला दिया। बेहोश होने पर रात को रेलवे स्टेशन परिसर में ही सुनसान जगह पर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोपितों ने दुष्‍कर्म का वीडियो भी बनाया। होश आने पर लड़की को वीडियो दिखाकर ब्‍लैकमेल करने लगे। लड़की किसी तरह घर पहुंची लेकिन किसी को कुछ बताने से इंकार करती रही। बहुत पूछने पर उसने अपने साथ हुई आपबीती बताई। प्रभारी निरीक्षक शुभ नारायण दुबे ने बताया कि सोमवार को पीड़िता के पिता की पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपित भुअर व लाला को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अन्‍य आरोपित रामसनेही की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.