Move to Jagran APP

UP: अंडरवर्ल्ड डॉन के करीबी हिस्ट्रीशीटर ने मांगी रंगदारी, पूरे परिवार को दी जान से मारने की धमकी, गिरफ्तार

Gorakhpur crime news महिला ने पुलिस को तहरीर देकर शिकायत की थी। उसका कहना था कि हिस्ट्रीशीटर ने तीन लाख रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है। ऐसे में पूरा परिवार सहमा है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Mon, 30 Jan 2023 02:52 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 02:52 PM (IST)
UP: अंडरवर्ल्ड डॉन के करीबी हिस्ट्रीशीटर ने मांगी रंगदारी, पूरे परिवार को दी जान से मारने की धमकी, गिरफ्तार
रंगदारी मांगने वाला हिस्ट्रीशीटर चढ़ा पुलिस के हत्थे। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी गिरोह का सदस्य रहा बेलीपार थाने का हिस्ट्रीशीटर तीन लाख रुपये रंगदारी मांग रहा था। शिकायत करने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी मिली थी। महिला की शिकायत पर कैंट थाना पुलिस मुकदमा दर्ज कर हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

सिंघड़िया की रिया निषाद ने कैंट थाना पुलिस को तहरीर दी कि बेलीपार थाने का हिस्ट्रीशीटर रंजीत निषाद उर्फ पप्पू उनके पति रतन लाल पर भूमि बैनामा करने का दबाव बना रहा था। मना करने पर 27 जनवरी को अपने तीन चार साथियों के साथ घर पहुंचा और 24 घंटे के भीतर तीन लाख रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। अगले दिन रंजीत का शूटर अमित शुक्ला फोन कर रुपये मांगने लगा। डरे सहमे पति घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। रिया ने बताया कि रंजीत निषाद मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी गिरोह का सदस्य रहा है।

क्या कहती है पुलिस

प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि रंगदारी मांगने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर बेलीपार के भौवापार गांव के रंजीत निषाद को गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य साथियों की तलाश चल रही है।

सुपारी किलर चवन्नी सिंह को संरक्षण देने का लगा था आरोप

मऊ के रहने वाले सुपारी किलर चवन्नी सिंह को संरक्षण देने का आरोप भी रंजीत निषाद पर लगा था। 2015 में गोरखपुर एसटीएफ ने चवन्नी को पकड़ा था। पूछताछ में पता चला था कि वह जिले के एक पूर्व मंत्री की हत्या करने की फिराक में था।

प्रधान पति व उसके भाई पर एससी-एसटी का केस

गीडा थाना क्षेत्र के ग्राम भरसाड़ के प्रधान पति विरेन्द्र साहनी और छोटे भाई चंदन साहनी पर पुलिस ने रविवार को एससी-एसटी का मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित ने तहरीर में बताया है कि तबीयत खराब होने के कारण बीच में वह कार्य करने नहीं जा रहा था। प्रधान पति ने उसके मोबाइल नंबर पर फोन कर पूछा तो समस्या बताई। इसके बाद वह गाली देने लगे। विरोध करने पर धमकी दी। रविवार की सुबह प्रधान पति का छोटा भाई घर आकर उसे मारने-पीटने की धमकी देने लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.