Move to Jagran APP

गोरखपुर में दो युवकों को अगवा कर मांगी ढाई लाख फिरौती, पांच गिरफ्तार Gorakhpur News

गोरखपुर में दो युवकों को अगवा कर ढाई लाख रुपये फिरौती मांगने वाले पांच आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। साथ ही दोनों बंधक युवकों को मुक्त कराया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 05:05 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 12:49 PM (IST)
गोरखपुर में दो युवकों को अगवा कर मांगी ढाई लाख फिरौती, पांच गिरफ्तार Gorakhpur News
गोरखपुर में दो युवकों को अगवा कर मांगी ढाई लाख फिरौती, पांच गिरफ्तार Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। जिले के कैंपियरगंज क्षेत्र के नेतवर बंधे से दो युवकों को अगवा कर ढाई लाख रुपये फिरौती मांगने वाले पांच आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। साथ ही दोनों बंधक युवकों को मुक्त कराया।

loksabha election banner

सात बदमाशों ने किया अगवा

पीपीगंज क्षेत्र के जंगल बिहुली निवासी करीम व नाजिर बाइक से मंगलवार को संतकबीर नगर जनपद के नंदौर से घर के लिए चले। रास्ते में नेतवर बांध पर रात में करीब आठ बजे पहुंचते ही दोनों युवकों को सात बदमाशों ने रोका। बाइक से उतार कर पीटते हुए पीपे के पुल के समीप ले जाकर उनके हाथ-पैर बांध दिए। बदमाशों ने करीम व नजीर के घर फोन कर ढाई लाख की फिरौती मांगी। धमकाया कि पैसा न मिलने या पुलिस को बताने पर दोनों की हत्या कर दी जाएगी। परिजनों ने खुद को गरीब बताकर सौदेबाजी की तो अपहर्ताओं ने रकम कम कर दो लाख कर दी।  परिजनों ने 50 हजार पर सौदा तय करने के बाद पुलिस को वस्तुस्थिति बताई। करीम के पिता नगीना ने देर रात अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध तहरीर दी।

पुलिस ने मुक्‍त कराया

कैंपियरगंज के एसएसआइ नितिन रघुनाथ श्रीवास्तव फोर्स के साथ पीपा पुल के पास पहुंचे। बंधक बनाए गए करीम व नजीर को मुक्त कराया। एसएसआइ ने बताया कि ग्राम धर्मपुर के रणबीर उर्फ बिक्की, नेतवर बाजार ओझापुरवा के नीतिन कुमार व परमेश्वर, जगदीशपुर के सनूप साहनी, दौलत नगर के राहुल साहनी को गिरफ्तार किया गया, जबकि दो अपहर्ता फरार हो गए। सात आरोपितों के विरुद्ध अपहरण, मारपीट, धमकी की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। अपहर्ताओं को गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक अनूप मिश्रा, रामजी गुप्ता, वंशगोपाल सिंह, आरक्षी जितेंद्र, मिथिलेश, प्रवीण व गोविंद कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

युवक पर भारी गुजर रही है कच्ची के अड्डों की सूचना देना

उधर, कच्ची का कारोबार बंद कराने में गुलरिहा पुलिस की मदद करना जैनपुर गांव के शिवलाल निषाद पर अब भारी पड़ रहा है। उनकी सूचना पर पुलिस ने पहले तो कच्ची का अड्डे बंद कराए, लेकिन बाद में धंधेबाजों से तालमेल बिठाकर धंधा चालू भी करा दिया। पुलिस की इस कारस्तानी से शिवलाल की मुश्किलें बढ़ा दी है। आरोप है कि शिकायत करने पर पुलिस भी उल्टे उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रही है। इस दो तरफा मुश्किल से निजात पाने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर गुहार लगाई है। उन्होंने एसएसपी को जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया है। गुलरिहा क्षेत्र में जैनपुर गांव के आसपास कच्ची शराब के कई अड्डे चलते हैं। करीब डेढ़ माह पहले एसएसपी ने कच्ची शराब का धंधा बंद कराने का निर्देश दिया था। इस अभियान में शिवलाल यादव ने गुलरिहा पुलिस की काफी मदद की थी। उनकी सूचना पर जैनपुर गांव के आसपास चलने वाले दर्जन भर से अधिक अड्डे पुलिस ने बंद कराए और धंधेबाजों के विरुद्ध कार्रवाई भी की। उस समय पुलिस ने इस कार्रवाई का वीडियो भी वायरल किया था।

कुछ दिन तो ये अड्डे बंद रहे, लेकिन बाद में धंधेबाजों ने पुलिस से तालमेल बिठा लिया और कच्ची के अड्डे फिर गुलजार हो गए। इस बीच शिवलाल से खार खाए धंधेबाजों ने उनको परेशान करना शुरू कर दिया। इसकी शिकायत करने पर गुलरिहा पुलिस ने भी चुपचाप घर बैठने की नसीहत दे डाली। अधिक हाथ-पांव मारने पर सरकारी काम में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की धमकी भी दी। मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर मुख्यमंत्री से उन्होंने गुहार लगाई। एसएसपी डा. सुनील गुप्त ने कहा है कि जांच में दोषी पाए गए लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.