Move to Jagran APP

हाथ पर सुसाइड नोट लिखकर ट्रेन के आगे कूद गईं दो छात्राएं

दो छात्राएं हथेली पर सुसाइड नोट लिखकर ट्रेन के आगे कूद गईं। मेडिकल कॉलेज में दोनों का उपचार चल रहा है। इसमें से एक की हालत नाजुक है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 12:30 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 04:57 PM (IST)
हाथ पर सुसाइड नोट लिखकर ट्रेन के आगे कूद गईं दो छात्राएं
हाथ पर सुसाइड नोट लिखकर ट्रेन के आगे कूद गईं दो छात्राएं

गोरखपुर, जेएनएन। दो छात्राओं ने हथेली पर सुसाइड नोट लिखकर बुधवार को पिपराइच रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के आगे कूद गईं। मेडिकल कॉलेज में दोनों का उपचार चल रहा है। इसमें से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। छात्राओं की खुदकुशी करने के प्रयास को लेकर परिजन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। हालांकि गांव में घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रहीं हैं।

loksabha election banner

छात्राओं की पहचान क्षेत्र के रिठिया गांव निवासी बैजनाथ चौरसिया की बेटी करिश्मा (18) और होलिया निवासी शिब्बन की बेटी मुस्कान (19) के रूप में हुई है। दोनों पिपराइच क्षेत्र के ही कोआपरेटिव इंटर कॉलेज में नवीं कक्षा में पढ़ती हैं। चश्मदीदों के मुताबिक दिन में दोनों एक साथ पिपराइच रेलवे स्टेशन के पास पहुंची। कुछ देर तक रेलवे लाइन के आसपास टहलते हुए बातचीत करती रहीं। इसी बीच ट्रेन आने पर दोनों उसके सामने कूद गईं। हालांकि इंजन से टकराने के बाद झटका खाकर रेलवे लाइन के किनारे जा गिरीं। आसपास के लोग दोनों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। यहां डॉक्टरों ने करिश्मा की हालत बेहद नाजुक बताई है। परिजनों ने बताया कि दिन में 11 बजे के आसपास दोनों विद्यालय जाने की बात कहकर निकली थीं। दोनों ने हाथ पर मेंहदी लगा रखा था। दोनों ने बाएं हाथ की हथेली पर पेन से लिखा था कि स्वेच्‍छा से आत्महत्या कर रही हूं। इसमें घर वालों का काई दोष नहीं है। दोनों छात्राओं के परिजन मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने उनके खुदकुशी करने की कोशिश की कोई वजह बता पाने में असमर्थता व्यक्त कर दी।

छात्राओं से छेडख़ानी कर रहे मनचले को पीटा

एक अन्‍य घटना में गुलरिहा क्षेत्र में रामनगर चौराहे पर छात्राओं से छेड़खानी कर रहे मनचले को स्थानीय लोगों ने पकड़कर बुरी तरह से पीट दिया। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने गंभीर हालत में उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है। पुलिस ने बताया कि मनचले की पहचान गुलरिहा क्षेत्र के ही जैनपुर, टोला महदबरवां निवासी रामदरश (20) के रूप में हुई है। दिन में तीन बजे के आसपास विद्यालय से छूटी छात्राएं साइकिल से घर जा रही थीं। इस दौरान रामनगर चौराहे पर खड़ा युवक उन्हें देखकर फब्ती कसते हुए उनसे छेड़खानी करने लगा। छात्राओं के शोर मचाने पर आसपास के लोग एकत्र हो गए और मनचले को पकड़कर उन्होंने बुरी तरह से पीट दिया। बाद में मौके पर पीआरवी (पुलिस रिस्पांस व्हीकल) से पहुंचे पुलिस वाले मनचले को हिरासत में लेकर अस्पताल पहुंचाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.