Move to Jagran APP

छप्‍पर के रिहायशी मकान में आग लगने से दो बच्चे जिंदा जले Gorakhpur News

कोरोना वायरस से बचाव के लिए चल रहे लाकडाउन के दौरान मंगलवार को सुबह बच्चों को भोजन कराने के बाद ममता खेत में काम करने चली गई। बच्‍चों को घर में रख बाहर से दरवाजा बंद कर दिया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 04:55 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 04:55 PM (IST)
छप्‍पर के रिहायशी मकान में आग लगने से दो बच्चे जिंदा जले Gorakhpur News
छप्‍पर के रिहायशी मकान में आग लगने से दो बच्चे जिंदा जले Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर जिले के पडरौना कोतवाली क्षेत्र के गांव गंभीरिया बुजुर्ग में मंगलवार को रिहायशी झोपड़ी में आग लग जाने से दो बच्चों की जलकर मौत हो गई। घटना के समय बच्चे घर पर अकेले थे। मां दरवाजे को बाहर से बंद कर खेत में काम करने गई थी। डीएम भूपेंद्र एस चौधरी व एसपी विनोद कुमार मिश्र ने मौके पर पहुंच जानकारी ली। पुलिस शवों को कब्जे में ले कार्रवाई में जुटी है।

loksabha election banner

कोरोना के कारण मां ने बाहर से दरवाजा किया था बंद

गंभरिया बुजुर्ग गांव निवासी तूफानी पंजाब रहते हैं। पत्नी ममता अपने सात वर्षीय बेटी करिश्मा व पांच वर्षीय बेटा सुजीत के साथ घर पर रह रहे थे। कोरोना वायरस से बचाव के लिए चल रहे लाकडाउन के दौरान मंगलवार को सुबह बच्चों को भोजन कराने के बाद ममता खेत में काम करने चली गई। जाते-जाते बच्‍चों से घर में ही रहने की बात कह ममता ने दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया।

अचानक घर में लगी आग

इधर दोपहर करीब 12 बजे अचानक घर से आग की लपट उठती देख गांव के लोग शोर मचाते हुए दौड़े और आग बुझाने में जुट गए। उधर, शोर सुनकर ममता भाग कर पहुंचीं तो घर धू-धूकर जलता मिला। एक तो छप्‍पर का मकान दूसरे पछुआ हवा के कारण आग तेज हो गई। ममता ने ग्रामीणों को बताया कि उसके दोनो बच्‍चे घर के अंदर हैं। ममता दहाड़ मारकर रोते हुए बेहोश हो गई। बच्चों के घर में होने की खबर पर गांव के लोगों ने आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत की। बड़ी मुश्किल के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। कुछ लोग साहस दिखाते हुए किसी तरह छप्पर को तोड़कर अंदर घुसे तो देखा दोनों बच्‍चे मृत पड़े हैं। शव बुरी तरह से जले हुए थे। चौकीदार ने घटना की सूचना पुलिस को दी। कोतवाल पवन कुमार सिंह तत्काल मौके पर पहुंचे और इसकी जानकारी उन्होंने आला अफसरों को दी। डीएम भूपेंद्र एस चौधरी, एसपी विनोद कुमार मिश्र ने मौके पर पहुंच जानकारी ली। गांव के लोगों ने बताया कि तूफानी पंजाब रहता है। नवरात्र पर उसे घर आना था, लेकिन लॉकडाउन के चलते वह नहीं आ सका। कोतवाल ने बताया कि शवों को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। आग पशुओं के लिए जलाए गए अलाव से लगने की बात सामने आई है। घर में बंधे गाय व बछड़े भी बुरी तरह झुलस गए हैं।

आग लगने से शादी का सामान जला

कुशीनगर जिले के कुबेरस्थान थानाक्षेत्र के गांव सखवनिया बुजुर्ग के टोला लंगड़ी में उमा देवी के घर में आग लगने से लड़की की शादी के लिए रखा गया सामान जलकर राख हो गया। लाखों रुपये क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है। घटना के समय परिवार के सभी लोग खेत में कृषि कार्य के लिए गए थे। दरवाजे पर ताला बंद था। लोगों ने ताला तोड़कर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उमा देवी ने बताया कि पुत्री पूजा की शादी मई माह में तय है। उसकी शादी का सारा सामान खरीदकर रखा गया था। वह सब जलकर राख हो गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.