Move to Jagran APP

महराजगंज में दो वन कर्मियों को पिकअप से कुचलने की कोशिश

जंगल से लकड़ी चोरी की सूचना पर भोर में जंगज पहुंचे थे दोनो सुरक्षा कर्मी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 12:07 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 12:55 PM (IST)
महराजगंज में दो वन कर्मियों को पिकअप से कुचलने की कोशिश
महराजगंज में दो वन कर्मियों को पिकअप से कुचलने की कोशिश

गोरखपुर : महराजगंज सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम बड़हरा रानी के पास मंगलवार को भोर में चार बजे जंगल से लकड़ी चुराकर भाग रहे वन माफिया गिरोह का पीछा कर रहे दो फारेस्टर को पिकअप से कुचल कर मार डालने की कोशिश की गई। गंभीर रूप से घायल दोनों फारेस्टरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वन विभाग के कर्मियों की मोटर साइकिल क्षतिग्रस्त हो गई है। घटना की खबर मिलते ही सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राम दवन मौर्य मौके पर पहुंचे और जाच शुरू की। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की मदद से भाग रहे पिकअप और सात बोटा लकड़ी बरामद कर लिया गया है। माफिया गिरोह के सदस्य खेतों के रास्ते भाग निकले। आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

prime article banner

घायल फारेस्टर अवधेश व रामचन्दर ने बताया कि भोर में खास मुखबिर ने जंगल में पेड़ काटे जाने की सूचना दी तो हम दोनों बाइक से पहुचे। इस बीच एक पिकअप आती दिखी तो उसे रुकने का इशारा किया गया। रुकने का इशारा करते ही पिकअप के चालक ने रफ्तार बढ़ा दी। पीछा करने पर वन माफिया गिरोह ने हमारी मोटरसाइकिल में ठोकर मार दी और कुचल कर मार डालने की कोशिश की।

-

गोरखपुर में 25 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने दबोचा

गोरखपुर में झंगहा पुलिस ने बोहाबार में आइटीआइ कालेज के पास से मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश झीनक यादव को गिरफ्तार कर लिया। वह रामा यादव गैंग का सक्रिय सदस्य है। एसपी उत्तरी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि झंगहा क्षेत्र के ही लेड़ुआपार निवासी झीनक यादव की पुलिस को काफी दिन से तलाश थी। सोमवार की रात झंगहा थानेदार को गश्त के दौरान झीनक की सूचना मिली। पुलिस टीम ने आइटीआइ कालेज के पास पहुंचकर घेराबंदी कर ली। इस बीच एक युवक बाइक से आता हुआ दिखाई दिया। संदेह के आधार पर पुलिस टीम ने उसे रुकने का इशारा किया तो गोली चलाते हुए वह भागने का प्रयास करने लगा। हालांकि वह इसमे सफल नहीं हो पाया। उसकी पहचान झीनक के रूप में हुई। तलाशी में उसके पास तमंचा, कारतूस और चार हजार रुपये नकद बरामद हुए। पूछताछ में उसने बताया कि उसके पास मौजूद बाइक चोरी की है। कई वारदातों में वह उसका इस्तेमाल कर चुका है। हत्या सहित दर्ज हैं 12 मुकदमे

रामा यादव गैंग में सूचीबद्ध किए जाने के बाद खजनी पुलिस ने झीनक के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। झगहा, खोराबार, शाहपुर, गगहा, सिकरीगंज और बासगाव थाने उस पर हत्या, हत्या के प्रयास और लूट सहित 12 मुकदमे दर्ज हैं। लूट व गैंगस्टर के मुकदमे में वह फरार चल रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.