Move to Jagran APP

जलजमाव से परेशान कालोनीवासियों ने किया रोड जाम, नगर आयुक्‍त के आश्‍वासन पर माने लोग

चिलुआताल इलाके के कई मोहल्‍लों बारिश की वजह से जलभराव की समस्‍या से जूझ रहे हैं। प्रभावित लोग जल निकासी की व्‍यवस्‍था कराने के लिए नगर निगम का चक्‍कर लगा रहे थे लेकिन सुनवाई नहीं हो रही थी। परेशान लोगों ने सडक जाम कर प्रदर्शन किया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 04:30 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 04:30 PM (IST)
जलजमाव से परेशान कालोनीवासियों ने किया रोड जाम, नगर आयुक्‍त के आश्‍वासन पर माने लोग
सडक जाम कर प्रदर्शन करते जल भराव से प्रभावित लोग। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पिछले एक माह से चिलुआताल इलाके के नकहा चमनगंज, राम-जानकी, यादव टोला, गायत्रीपुरम में बारिश का पानी लगा हुआ है। नाले की उचित व्यवस्था ना होने के कारण पानी निकल नहीं रहा है। जलभराव से परेशान कालोनी के लोग पिछले तीस दिन से कालोनी में पानी लगने की शिकायत नगर निगम के अधिकारियों से किया लेकिन सुनवाई नहीं हो रही थी। जलभराव की वजह से कालोनी के लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है।

loksabha election banner

सुबह 9:30 बजे कालोनीवासियों ने लगाया जाम

इससे खफा कालोनीवासियों ने 26 सितंबर को सुबह 9:30 बजे गोरखनाथ स्पोर्ट्स कालेज रोड पर एकत्र होकर रोड जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसकी जानकारी होने पर पहुंचे नगर निगम के कर्मचारी व चिलुआताल पुलिस ने समझाने बुझाने का बहुत प्रयत्न किया लेकिन कालोनी वासी नहीं माने। अंततः नगर आयुक्त से फ़ोन पर वार्ता होने के बाद कालोनीवासी माने। नगर आयुक्त ने एक सप्ताह के अंदर कालोनी से पानी निकलवाने का आश्वासन दिया है। नगर आयुक्‍त के आश्‍वासन देने पर दो घंटे बाद जाम खत्‍म हुआ।

कुशीनगर, दादर व पुष्‍पक एक्‍सप्रेस में हुई सफाई

स्वच्छता पखवारा के तहत 25 सितंबर को लखनऊ मंडल प्रशासन ने गोरखपुर जंक्शन सहित कुशीनगर, दादर और पुष्पक एक्सप्रेस में सफाई अभियान चलाया। अधिकारियों ने ट्रेनों में कोचों की सफाई के अलावा पेंट्रीकारों का भी निरीक्षण किया। खाद्य सामग्री के नमूने व सफाई और खानपान को लेकर यात्रियों के फीडबैक भी लिए गए। जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता के अनुसार शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई भी सुनिश्चित की गई। स्वच्छता पखवारा 30 सितंबर तक चलेगा।

27 नहीं चलेगी काठगोदाम-हावडा बाघ एक्‍सप्रेस

पूर्व रेलवे के टिकियापाड़ा यार्ड में जल जमाव हो गया है। इसके चलते ट्रेनों का संचालन प्रभावित है। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार 25 सितंबर को 03019 हावड़ा-काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस निरस्त रही। रेक की अनुपलब्धता के चलते 27 सितंबर को चलने वाली 03020 काठगोदाम-हावड़ा बाघ एक्सप्रेस भी नहीं चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.