Move to Jagran APP

एडीजी ने कहा-वीर बलिदानियों से मिलती है प्रेरणा, शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

पुलिस लाइन के परेड ग्राउण्ड स्थित पुलिस स्मृति स्थल पर वीर शहीद पुलिसजनों की स्मृति में पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को श्रद्धांजलि अर्पित की। वीरगति को प्राप्‍त पुलिसकर्मियों की विधाओं को पुरस्कार और शाल देकर सम्मानित भी किया गया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 01:32 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 04:12 PM (IST)
एडीजी ने कहा-वीर बलिदानियों से मिलती है प्रेरणा, शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि
वीर जवानों को पुष्‍पांजलि अर्पित करते एडीजे दावा शेरपा।

गोरखपुर, जेएनएन। पुलिस दिवस के अवसर पर बुधवार को गोरखपुर-बस्‍ती मंडल के सभी जिलों में बीर शहीद पुलिसकर्मियों और जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर सभी जिलों में कार्यक्रम किया गया।

loksabha election banner

पुलिस लाइन के परेड ग्राउण्ड स्थित पुलिस स्मृति स्थल पर वीर शहीद पुलिसजनों की स्मृति में पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को श्रद्धांजलि अर्पित की। ड्यूटी के दौरान मृत हुए पुलिसकॢमयों के विधाओं को पुलिस उप महानिरीक्षक दावा शेरपा ने पुरस्कार और शाल देकर सम्मानित भी किया।

गोरखपुर के पुलिस स्मृति स्थल पर अपर पुलिस महानिदेशक दावा शेरपा, डीआईजी राजेश मोदक, एसएसपी जोगेंद्र कुमार सहित अन्य पुलिस अफसरों ने शहीद पुलिसकर्मियों को याद कर उन्हेंं श्रद्धांजलि अर्पित  की। इस दौरान डयूटी के दौरान जान गवां चुके शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों को पुरस्कार व शाल देकर सम्मानित किया गया। सम्‍मानित करने के बाद दावा शेरपा ने कहा कि अपनी ड्यूटी पर कर्तव्‍य निर्वहन करते हुए अपनी जान की परवाह न करने वाले पुलिसक‍र्मी ही हमारे प्रेरणास्रोत हैं। इस अवसर पर डीआईजी राजेश मोदक तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार, एसपी सिटी डॉ कौस्तुभ, पीएसी, पीटीएस, जीआरपी के राजपत्रित, अराजपत्रित अधिकारी और कर्मचारियों ने शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

दी गई सलामी

सिद्धार्थनगर में भी पुलिस लाइन परिसर में बुधवार को पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया। इस दौरान अपने कर्तव्यों का निवर्हन करते हुए समाज एवं देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले बलिदानियों को सलामी दी गई। उन्हें याद किया गया। पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी ने कहा 21 अक्टूबर 1959 को सीआरपीएफ जवानों की एक टुकड़ी चीन की सीमा पर तैनात थी। गश्त के दौरान चीनी सेना ने लद्दाख के हाट स्प्रिंग नामक स्थान पर सीआरपीएफ के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। सीआरपीएफ जवानों ने 16000 फीट की ऊंचाई पर संसाधनों की कमी होने के बावजूद चीनी सैनिकों का डट कर मुकाबला किया। इस हमले में सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे। उन्हीं की स्मृति में प्रत्येक वर्ष पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है। इस दौरान एएसपी मायाराम वर्मा, सीओ सदर प्रदीप कुमार यादव, शोहरतगढ़ राणा महेंद्र प्रताप सिंह, बांसी राजेश कुमार तिवारी, इटवा अजय कुमार श्रीवास्तव, डुमरियागंज उमेश वर्मा, प्रतिसार निरीक्षक ब्रम्हदेव उपाध्याय आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.