Move to Jagran APP

गोरखपुर में आम्रपाली एक्सप्रेस पर गिरा पेड़, बड़ा हादसा टला- डेढ़ घंटे ठप रहा ट्रेनों का संचालन

बारिश ने ट्रेनों के संचालन को भी प्रभावित किया है। शनिवार को बारिश के साथ तेज हवाओं के चलते गोरखपुर-देवरिया और गोरखपुर-नरकटियांगज रूट पर जगह-जगह पेड़ गिर गए हैं। इसके चलते कई जगहों पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 12:59 PM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 01:16 PM (IST)
गोरखपुर में आम्रपाली एक्सप्रेस पर गिरा पेड़, बड़ा हादसा टला- डेढ़ घंटे ठप रहा ट्रेनों का संचालन
बारिश के कारण आम्रपाली एक्सप्रेस पर गिरा पेड़। सौ. इंटरनेट मीडिया

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : बारिश ने ट्रेनों के संचालन को भी प्रभावित किया है। शनिवार को बारिश के साथ तेज हवाओं के चलते गोरखपुर-देवरिया और गोरखपुर-नरकटियांगज रूट पर जगह-जगह पेड़ गिर गए हैं। इसके चलते ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। सरदारनगर-कुसम्ही स्टेशन के बीच डाउन लाइन से होकर छपरा से गोरखपुर आ रही आम्रपाली एक्सप्रेस पर रेल लाइन के किनारे स्थित सागौन का पेड़ गिर गया। इसके चलते गोरखपुर-देवरिया रूट पर करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेनों का संचालन ठप रहा। यात्री परेशान रहे।

loksabha election banner

कुसम्ही स्टेशन याड में प्रवेश करते ही ट्रेन पर गिर गया पेड़

जानकारों के अनुसार सुबह नौ बजे के आसपास आम्रपाली एक्सप्रेस गोरखपुर आ रही थी। कुसम्ही स्टेशन यार्ड में प्रवेश करते ही ट्रेन पर पेड़ गिर गया। इसके चलते ट्रेन खड़ी हो गई। थोड़ी देर के बाद आम्रपाली रवाना हो गई। लेकिन रेल लाइन पर पेड़ होने के चलते जो गोरखपुर-देवरिया रेलमार्ग पर जो ट्रेनें जहां थीं वहीं रुक गई। 05050 गोरखपुर-कोलकाता पूर्वांचल और 05734 आम्रपाली एक्सप्रेस डेढ़ घंटे विलंबित हुई। 02554 नई दिल्ली-सहरसा वैशाली एक्सप्रेस और 05156 छपरा एक्सप्रेस नियंत्रित कर चलाई गईं। सुबह 10.30 बजे के आसपास कड़ी मशक्कत के बाद रेल लाइन से पेड़ हटाया गया तो ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। वहीं, गोरखपुर-नरकटियागंज रूट पर नौ बजे के आसपास ही पीपीगंज-कैंपियरगंज के बीच रेल लाइन पर पेड़ गिर गया। हालांकि, एक घंटे में रेल लाइन से पेड़ हटा लिया गया। इस रेलमार्ग पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित नहीं हुआ।

रेलवे स्टेशन पर खड़ा होने की जगह नहीं, टपक रहे प्लेटफार्मों के शेड

रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। न खड़ा होने की जगह मिल रही और न बैठने की। स्टेशन भवन के छत ही नहीं प्लेटफार्मों के शेड भी टपक रहे हैं। विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन का अति आधुनिक वेटिंग हाल का छत टपकता रहा। कोने में दुबके यात्री ट्रेनों का इंतजार करते रहे। प्लेटफार्मों पर खड़े व बैठे लोग भीगते रहे। आम यात्री ही नहीं रेलकर्मी भी अपने टेबल पर बैठकर भीग रहे हैं। प्लेटफार्म नंबर एक स्थित वेटिंग हाल, टिकट हाल और पूछताछ कार्यालय की स्थिति सबसे बदहाल है।

रोडवेज वर्कशाप में जलजमाव, बसों में भीग रहे लोग

बारिश में रोडवेज की बसों से यात्रा करने वाले लोग भी परेशान हैं। एक तो बसों का संचालन लगभग ठप हो गया है। जो बसें चल रही हैं उनमें में तेज हवाओं के साथ खिड़कियों और गेटों के रास्ते पानी अंदर घुस रहा है। कुछ बस की छत भी टपकने लगी है। गोरखपुर और राप्तीनगर वर्कशाप में जलजमाव हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.