Move to Jagran APP

Lockdown में इन रूटों पर चलेंगी ट्रेनें, ऐसे होगी टिकटों की बुकिंग Gorakhpur News

Lockdown 4 में गोरखपुर से दिल्ली के लिए एक मुम्बई के लिए तीन और अहमदाबाद के लिए एक ट्रेन चलने की संभावना है

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 01:25 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 04:03 PM (IST)
Lockdown में इन रूटों पर चलेंगी ट्रेनें, ऐसे होगी टिकटों की बुकिंग Gorakhpur News
Lockdown में इन रूटों पर चलेंगी ट्रेनें, ऐसे होगी टिकटों की बुकिंग Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। एक जून से पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय गोरखपुर से भी अतिरिक्त ट्रेनें चलाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। गोरखपुर से दिल्ली के लिए एक, मुम्बई के लिए तीन और अहमदाबाद के लिए एक ट्रेन चलने की संभावना है। गुरुवार को ट्रेनों की सूची और समय सारिणी जारी होने के साथ टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू होने की उम्मीद है। विभागीय जानकारों के अनुसार गोरखपुर के रास्ते भी कुछ ट्रेनें दिल्ली व मुंबई के लिए चलाई जाएंगी। अतिरिक्त ट्रेनें समय सारिणी से चलेंगी। इनमें सिर्फ द्वितीय श्रेणी को कोच ही लगाए जाएंगे। नियमित चलने वाली ट्रेनें 30 जून तक निरस्त कर दी गई हैं। 

prime article banner

12 श्रमिक ट्रेनों से गोरखपुर पहुंचे 12264 प्रवासी

उधर, बुधवार को 12 श्रमिक ट्रेनों से 12264 प्रवासी गोरखपुर पहुंचे। थर्मल स्कैनिंग के बाद प्रवासियों को रोडवेज की बसों से सुरक्षित घर पहुंचा दिया गया।

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक, दो और नौ पर श्रमिक ट्रेनें रुक रही हैं। इन प्लेटफार्मों से ही प्रवासियों की निकासी भी हो रही है। बुधवार को तो बिहार जा रही श्रमिक ट्रेन के कुछ यात्री भी बिना अनुमति के ही प्लेटफार्म नंबर पांच पर उतर गए। दूसरी ट्रेन से उन्हें बिहार भेजा गया। रेलवे प्रशासन के अनुसार गुरुवार को भी देश के विभिन्न स्टेशनों से छह ट्रेनें गोरखपुर पहुंचेंगी। पुणे से दो, गाजियाबाद से एक, झांसी से एक, मोरवी से एक तथा सागरपल्ली से एक ट्रेन गोरखपुर पहुंचेगी।

प्लेटफार्म नंबर एक पर दो घंटे अचेत पड़ा रहा प्रवासी

मुंबई के बांद्रा टर्मिनस से श्रमिक ट्रेन से गोरखपुर पहुंचा एक प्रवासी बुधवार को प्लेटफार्म नंबर एक पर दो घंटे तक अचेत पड़ा रहा। सुबह 7.30 से 9.30 बजे तक वह पीड़ा से कराहता रहा, लेकिन किसी ने उसकी सुध नहीं ली। बाद में स्टेशन डायरेक्टर राजन कुमार और एसपी जीआरपी पुष्पांजलि देवी की पहल पर सुरक्षाकर्मी रामकेवल यादव और मुकुटधारी ने इलाज के लिए एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा। प्रवासी की जेब में मुंबई का बना आधार कार्ड मिला, जिस पर उसका नाम गैसराज प्रसाद पुत्र आरसी प्रसाद दर्ज था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.