Move to Jagran APP

नए टैक्स को लेकर व्यापारियों का प्रदर्शन, बोले-चौपट हो जाएगा कारोबार Gorakhpur News

व्यापारियों ने कहा कि इस इस अध्यादेश के बाद कोई भी बिना लाइसेंस के खरीद-फरोख्त कर सकेगा जिससे मंडी के व्यापारियों के सामने तमाम मुश्किलें आ जाएंगी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 04:54 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 04:54 PM (IST)
नए टैक्स को लेकर व्यापारियों का प्रदर्शन, बोले-चौपट हो जाएगा कारोबार Gorakhpur News
नए टैक्स को लेकर व्यापारियों का प्रदर्शन, बोले-चौपट हो जाएगा कारोबार Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कृषि उत्पादों की खरीद पर दो फीसदी टैक्स लिए जाने के निर्णय से नाराज महेवा स्थित नवीन गल्ला मंडी के व्यापारियों ने शुक्रवार को दुकानें बंद कर प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने कहा कि सरकार ने निर्णय से सामान की कीमत बढ़ाना मजूबरी हो जाएगी। इसका सीधा असर बिक्री पर पड़ेगा। दूसरी तरफ मंडी के बाहर कारोबार करने वालों से किसी प्रकार का टैक्स नहीं लिया जाएगा, इससे वह लोग हमसे सस्ता सामान बेचेंगे।

loksabha election banner

मंडी के व्‍यापारियों के सामने होगी समस्‍या

सुबह थोक विक्रेताओं ने पवन सिंहानिया और अनंत गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने दुकानें बंद कर प्रदर्शन किया। हालांकि इस प्रदर्शन में मंडी के सभी व्यापारियों का समर्थन नहीं था। दोपहर 12 बजे तक अधिकांश दुकानें खुल गई थीं। व्यापारियों ने कहा कि इस इस अध्यादेश के बाद कोई भी बिना लाइसेंस के खरीद-फरोख्त कर सकेगा, जिससे मंडी के व्यापारियों के सामने तमाम मुश्किलें आ जाएंगी। बाहरी दुकानदार मंडी में आने से कतरने लगेंगे और व्यापारी भुखमरी के कगार पर पहुंच जाएंगे।

पहले से लिया जा रहा है एक फीसद यूजर चार्ज

व्‍याप‍ारियों ने कहा कि हम लोगों से पहले से ही एक फीसद यूजर चार्ज लिया जा रहा है। अनंत गुप्ता ने कहा कि कहने को ये अध्यादेश किसानों केे लाभ पहुंचाने के लिए लाया गया है लेकिन, इससे किसानों को ही नुकसान होगा। उन्हें उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल सकेगा। वहीं मंडी केे व्यापारियों को भी इस अध्यादेश से परेशानी होने वाली है। इस अध्यादेेश को सरकार वापस ले। मनाेज कुमार ने बताया कि मंडी के अंदर एवं बाहर व्यापार के अलग-अलग नियम व्यापारियों के लिए परेशानी का सबब बनेगी। कोई भी किसान मंडी में अपना सामान बेचने नहीं आएगा।

पुराना भुगतान होगा तब करेंगे काम

कई साल से काम करने के बाद भी भुगतान न मिलने से नाराज जलकल के ठीकेदारों ने शुक्रवार को जलकर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। ठीकेदारों ने बिना भुगतान आगे कोई भी काम करने से मना कर दिया  है। ठीकेदारों ने बताया कि जलकल विभाग से जुड़े सभी काम वह करते हैं। विभाग काम की स्वीकृति देता है। इसके बाद भी कराए गए काम का भुगतान नहीं मिल रहा है। ठीकेदार विवेक यादव ने बताया कि तकरीबन 30 ठीकेदारों का पांच करोड़ रुपये से ज्यादा बकाया है। अफसरों से बात करने पर वह सिर्फ आश्वासन देते हैं। लेकिन भुगतान नहीं होता है। कहा कि अब वह काम तभी करेंगे जब बकाया का भुगतान हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.