Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 31 May 2020: गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई के लिए कल से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

Top Gorakhpur News of the Day 31 May 2020 28 May 2020 रविवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 04:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 31 May 2020: गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई के लिए कल से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें
Top Gorakhpur News Of The Day, 31 May 2020: गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई के लिए कल से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 31 May 2020 रविवार की प्रमुख खबराें में एक दिन में 23 श्रमिक ट्रेनों से पहुंचे रिकार्ड 17 हजार श्रमिक खबर चर्चा में रही। इसके अलावा UP के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, प्रतिदिन होगी दस हजार कोरोना मरीजों की जांच, गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक दिन में 41 नए केस, 580 हुई संक्रमितों की संख्‍या, पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी करने पर भड़के सपाई, दर्ज कराया मुकदमा, Coronavirus lockdown: गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई के लिए कल से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, गोरखपुर में बिजली गिरने से सगे भाइयों की मौत, मां झुलसी और बीआरडी में जूनियर डॉक्टरों ने मरीज व तीमारदार का सिर फोड़ा खबर भी चर्चा में रही। 

loksabha election banner

Coronavirus lockdown: गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई के लिए कल से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने एक जून से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों की तैयारी पूरी कर ली है। गोरखपुर से बनकर चलने वाली पांचों स्पेशल ट्रेनें प्लेटफार्म नंबर दो से छूटेंगी। बिहार से आने वाली सभी ट्रेनें प्लेटफार्म तीन, चार व पांच से रवाना होंगी। स्पेशल ट्रेन के यात्रियों का प्रवेश गेट नंबर एक और दो से होगा। यात्रियों की निकासी गेट नंबर चार और पांच से होगी। स्पेशल ट्रेनों को संचालित करने के लिए अलग से रेलकर्मी, सुरक्षाकर्मी और सफाई कर्मी तैनात रहेंगे।

UP के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, प्रतिदिन होगी दस हजार कोरोना मरीजों की जांच

गोरखपुर। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा है कि प्रदेश सरकार कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए 78 हजार बेड की व्यवस्था की जा चुकी है। दो से तीन दिन में यह संख्या एक लाख से अधिक हो जाएगी। जांच व्यवस्था का दायरा भी काफी बढ़ा दिया गया है। फिलहाल प्रदेश में करीब सात हजार जांचें प्रतिदिन हो रहीं हैं। सप्ताह भीतर प्रतिदिन 10 हजार से अधिक जांच करने की तैयारी पूरी हो चुकी है।

एक दिन में 23 श्रमिक ट्रेनों से पहुंचे रिकार्ड 17 हजार श्रमिक

गोरखपुर। दूसरे राज्यों में फंसे कामगारों को सुरक्षित गोरखपुर जंक्शन पर उतारने में पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन अदम्य इच्छाशक्ति का परिचय दे रहा है। अपने ही रिकार्ड को तोड़ते हुए गोरखपुर जंक्शन पर एक दिन में 23 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से लगभग 17 हजार कामगारों को उतारकर नया कीर्तिमान गढ़ा है। अभी भी ट्रेनों के आने का क्रम जारी है।

गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक दिन में 41 नए केस, 580 हुई संक्रमितों की संख्‍या

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कालेज से शनिवार को जारी जांच रिपोर्ट में गोरखपुर-बस्ती मंडल में 41 लोग पॉजिटिव पाए गए जबकि 341 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। दोनों मंडलों में संक्रमितों की कुल संख्या 580 पहुंच गई है। शनिवार को सबसे अधिक महराजगंज में 10 व देवरिया में नौ लोग पॉजिटिव पाए गए। उधर बस्ती में कोरोना से मौत की संख्या पांच हो गई है। इसके अलावा बस्ती में आठ,  गोरखपुर में पांच, कुशीनगर में छह, सिद्धार्थनगर में तीन संक्रमित मिले। बस्ती में 24 मई को रुधौली के पड़रिया गांव निवासी मेवालाल चौधरी (62) की मौत हो गई थी। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह दिल्ली से घर आए थे। इसी के साथ बस्ती में कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने इसकी पुष्टि की।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी करने पर भड़के सपाई, दर्ज कराया मुकदमा

गोरखपुर। पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी किए जाने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है। सपा कार्यकर्ताओं की तहरीर पर गोरखपुर की कैंट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी के साथ थाने पहुंचकर इस संबंध में तहरीर दी थी।

गोरखपुर में बिजली गिरने से सगे भाइयों की मौत, मां झुलसी

गोरखपुर। गोरखपुर के पिपराइच क्षेत्र में नैयापार खुर्द गांव के पास शनिवार की रात गिरी बिजली की चपेट में आने से सगे भाइयों रामदयाल (38) व रामसकल (30) की मौत हो गई तथा उनकी मां बासमती देवी (60) झुलस गई हैं। हादसे के बाद बसमती देवी काफी देर तक दोनों बेटों के शव के बगल में बेहोश पड़ी रहीं। डेढ़ बजे के आसपास होश आने पर स्थानीय लोगों से उन्होंने मदद की गुहार लगाई। तब जाकर लोगों को हादसे का पता चला। बासमती देवी का मेडिकल कालेज में उपचार चल रहा है। जहां डाक्टरों ने उनकी हालत गंभीर बताई है।

बीआरडी में जूनियर डॉक्टरों ने मरीज व तीमारदार का सिर फोड़ा

गोरखपुर। बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज के चार जूनियर डाक्टरों ने मरीज व तीमारदार का रविवार को सिर फोड़ दिया। लाठी- डंडे से तब तक मारते रहे जब तक दोनों बेहोश नहीं हो गये। पुलिस ने दोनों को स्वास्थ्य केंद्र चरगांवा में भर्ती कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.