Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 30 March 2020 : Lockdown में बेटी ने किया Twit- मां की दवा खत्‍म हो गई है, पुलिस ने घर ढूंढकर पहुंचाई दवा

Top Gorakhpur News of the Day 30 March 2020 30 March 2020 सोमवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 05:01 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 10:26 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 30 March 2020 : Lockdown में बेटी ने किया Twit- मां की दवा खत्‍म हो गई है, पुलिस ने घर ढूंढकर पहुंचाई दवा
Top Gorakhpur News Of The Day, 30 March 2020 : Lockdown में बेटी ने किया Twit- मां की दवा खत्‍म हो गई है, पुलिस ने घर ढूंढकर पहुंचाई दवा

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 30  March 2020 सोमवार की प्रमुख खबराें में Lockdown में बेटी ने किया Twit- मां की दवा खत्‍म हो गई है, पुलिस ने घर ढूंढकर पहुंचाई दवा खबर चर्चा में रही। इसके अलावा मजदूरों से सुनिए, दिल्‍ली से क्‍यों पलायन का हुए मजबूर, Gorakhpur Lockdown Update  : खाद्य पदार्थों की कीमतों में अगले तीन दिनों तक कोई बदलाव नहीं, अधिक मूल्‍य लेने वालों से सख्‍ती होगी, Gorakhpur Lockdown Day 6 : धीरे-धीरे पटरी पर हा रही होम डिलीवरी, Gorakhpur Lockdown Day 6 : नो टेंशन, नहीं कटेगा बिजली कनेक्शन ; तीन माह तक नहीं होगी मीटर रीडिंग, Coronavirus Lockdown : दुकानों की CCTV भी चेक कर रही है पुलिस, बेवजह घर से निकले तो सख्‍त कार्रवाई, Gorakhpur Lockdown Day 6 : किसी भी स्थिति ने निपटने के लिए डॉक्टरों ने किया मॉक ड्रिल, Lockdown : पेंटिंग से लेकर रसोईघर तक दिख रही युवाओं की क्रिएटिविटी और हैलो मैं सीएम योगी आदित्यनाथ बोल रहा हूं..खाते में पैसा गया कि नहीं खबर चर्चा में रही।

prime article banner

Lockdown बेटी ने किया Twit- मां की दवा खत्‍म हो गई है, पुलिस ने घर ढूंढकर पहुंचाई दवा

गोरखपुर। लॉकडाउन में किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। जरूरी चीजों जैसे सब्जी, दूध और राशन घर पर पहुंच रही है। इस लॉकडाउन में बहुत से लोग इधर-उधर फंस भी गए हैं और घर में उनके मां-बाप परेशान हो रहे हैं। लेकिन पुलिस अपनों की कमी महसूस नहीं होने दे रही है, पूरी कर्तव्यनिष्ठा से अपना फर्ज निभा रही है।

मजदूरों से सुनिए, दिल्‍ली से क्‍यों पलायन का हुए मजबूर

गोरखपुर। दिल्ली से घर लौटने वालों का सिलसिला लगातार जारी है। गांव पहुंचे मजदूरों ने बताया कि लॉकडाउन होने से ठीकेदार ने काम बंद कर दिया और घर जाने को कहा। वहां न रहने की व्यवस्था थी और न ही खाने का इंतजाम हो पा रहा था, इसलिए उन्होंने पैदल ही घर जाने की ठानी। पैदल वालों की संख्या बढ़ी तो सरकार की ओर से बसों का इंतजाम किया गया।

Gorakhpur Lockdown Update  : खाद्य पदार्थों की कीमतों में अगले तीन दिनों तक कोई बदलाव नहीं, अधिक मूल्‍य लेने वालों से सख्‍ती होगी

गोरखपुर। जिला प्रशासन ने एक अप्रैल तक के लिए खाद्य पदार्थों की फुटकर दरें निर्धारित कर दी है। इस बार भी कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। सिटी मजिस्टे्रट अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि साहबगंज व महेवा गल्ला मंडी के अध्यक्ष व मंत्री के साथ बैठक में स्टाक पर चर्चा हुई थी। पर्याप्त स्टाक होने के कारण पुराने दर को ही फाइनल कर दिया गया। दो अप्रैल को रेट लिस्ट को अपडेट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निर्धारित दर से अधिक कीमत वसूलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Gorakhpur Lockdown Day 6 : धीरे-धीरे पटरी पर हा रही होम डिलीवरी

गोरखपुर। शहर में डोर स्टेप डिलीवरी को शुरू हुए पांच दिन बीत चुके हैं। शुरुआत में सामान मंगाने को लेकर आपाधापी नजर आई थी लेकिन जैसे-जैसे घर पर सामान पहुंचता गया लोगों को राहत मिलती गई। उन्हें विश्वास हो चुका है कि जरूरत पर आसानी से सामान पहुंच जाएगा। किराना स्टोर संचालकों के पास पहले तीन दिनों की तुलना में अब कम फोन कॉल आ रहे हैं। जितने ऑर्डर मिल रहे हैं, उतनी सप्लाई आसानी से हो रही है।

Gorakhpur Lockdown Day 6 : नो टेंशन, नहीं कटेगा बिजली कनेक्शन ; तीन माह तक नहीं होगी मीटर रीडिंग

गोरखपुर। जिले के पांच लाख विद्युत उपभोक्ताओं को बाहर निकलने के तनाव से मुक्ति मिल गई है। तीन महीने तक मीटर रीडिंग नहीं होगी। न ही बकाए में किसी का कनेक्शन काटा जाएगा। एक औसत बिल बनाकर मोबाइल पर भेज दिया जाएगा। उपभोक्ता चाहेंगे तो ऑनलाइन भुगतान कर देंगे। उन्हें बिलिंग काउंटर तक आने को मजबूर नहीं होना पड़ेगा। मुख्य अभियंता ने जोन के सभी जिलों को इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है।

Coronavirus Lockdown : दुकानों की CCTV भी चेक कर रही है पुलिस, बेवजह घर से निकले तो सख्‍त कार्रवाई

गोरखपुर। सड़कों पर पसरा सन्नाटा जरूर दिख रहा है, लेकिन मना करने के बाद भी लोग सड़क पर आ जा रहे हैं। ऐसे लोगों की वीडियो बनाकर पुलिस मुकदमे की कार्रवाई में लग गई है। जिनका लाकडाउन में दो दिनों से सड़क पर गतिविधियां देखी जा रही हैं । इसके लिए पुलिस सीसीटीवी की पड़ताल भी कर सकती है।

Gorakhpur Lockdown Day 6 : किसी भी स्थिति ने निपटने के लिए डॉक्टरों ने किया मॉक ड्रिल

गोरखपुर। अभी तक जिले में एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला है। लेकिन यदि जिला अस्पताल के फ्लू कार्नर ओपीडी में आए किसी मरीज में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए तो उन्हें कैसे संभालना है, इसके लिए डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों ने मॉक ड्रिल (अभ्यास) किया।

Lockdown : पेंटिंग से लेकर रसोईघर तक दिख रही युवाओं की क्रिएटिविटी

गोरखपुर। लॉकडाउन की वजह से घर में वक्त गुजार रहे युवाओं की सभी ख्वाहिशें इन दिनों जाग उठी हैं। ख्वाहिशों से जुड़ी हर दिन नई योजना बन रही है और उसे पूरा करने की कोशिश की जा रही है। कोई पेंटिंग के हुनर को निखार रहा है तो कोई नए-नए व्यंजन बनाना सीख रहा है। कहीं दादी-मां से कहानी सुनने का ख्वाब पूरा हो रहा तो कहीं घर में ही गीत, संगीत और नृत्य की महफिल सज रही। कहना गलत नहीं होगा कि लॉकडाउन ने युवाओं की क्रिएटिविटी को मंच दे दिया है। कुछ युवाओं से इस दौरान उनकी दिनचर्या को लेकर चर्चा हुई तो अपनी क्रिएटिविटी को कुछ इस तरह से साझा किया।

हैलो मैं सीएम योगी आदित्यनाथ बोल रहा हूं..खाते में पैसा गया कि नहीं

देवरिया।  सोमवार की सुबह साढ़े दस बजे सावित्री देवी के मोबाइल की घंटी घनघनाने लगी। सावित्री देवी ने जैसे ही फोन रिसीव की। उधर से आवाज आई हैलो मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ बोल रहा हूं। महिला ने हड़बड़ा कर बोली, प्रणाम। उन्होंने पूछा गांव में साफ-सफाई, रोजगार व राशन के बारे में एक-एक कर पूछा। महिला बोली नाहीं साहब गांव में सब कुछ ठीक बा। सबके काम व राशन मिलेला। पूछा कि खाते में पैसा भेज दिया हूं मिला है कि नहीं। महिला बोली पैसा खाते में आ गइल बा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.