Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 3 June 2020: यूपी के इस शिवमंदिर में नेपाल की सीमा खुलने के इंतजार कर रहा फ्रांसीसी परिवार

Top Gorakhpur News of the Day 3 June 2020 3 June 2020 बुधवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 04:00 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 04:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 3 June 2020: यूपी के इस शिवमंदिर में नेपाल की सीमा खुलने के इंतजार कर रहा फ्रांसीसी परिवार
Top Gorakhpur News Of The Day, 3 June 2020: यूपी के इस शिवमंदिर में नेपाल की सीमा खुलने के इंतजार कर रहा फ्रांसीसी परिवार

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की बुधवार 3 June 2020 सोमवार की प्रमुख खबराें में यूपी के इस शिवमंदिर में नेपाल की सीमा खुलने के इंतजार कर रहा फ्रांसीसी परिवार खबर चर्चा में रही। इसके अलावा गोरखपुर- बस्ती मंडल में एक दिन में मिले 50 कोरोना पॉजिटिव, नेपाल में प्रवेश को लेकर सीमा पर प्रदर्शन, अब स्वस्थ व्यक्ति के भी खून की होगी जांच, डाक्टर से परामर्श, दवा, जांच और एंबुलेंस- इस जिले में सभी सुविधाएं बस क्लिक पर, पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोपित गोरखपुर में गिरफ्तार, कोरोना प्रभावित लोगों की मदद कर रहे भाजपा के नौ करोड़ कार्यकर्ता और गोरखपुर में बंटवारे के विवाद में भाई को लाठी से पीटकर मौत के घाट उतारा खबर चर्चा में रही।

loksabha election banner

यूपी के इस शिवमंदिर में नेपाल की सीमा खुलने के इंतजार कर रहा फ्रांसीसी परिवार

महराजगंज। विदेश भ्रमण पर निकले फ्रांसीसी परिवार को नेपाल की सीमा खुलने का इंतजार है। लॉकडाउन के कारण यह परिवार 21 मार्च से जिले के कोल्हुआ उर्फ सिंहोरवा में शिव मंदिर परिसर में प्रवास कर रहा है। उनको उम्मीद है कि भारत में लॉकडाउन खत्म होने के साथ जिंदगी जल्दी ही पटरी पर लौट आएगी और भारत-नेपाल के बीच आवाजाही सामान्य होने के साथ ही उनकी आगे की यात्रा शुरू हो सकेगी। फिलहाल नेपाल में अभी 14 जून तक लॉकडाउन है।

गोरखपुर- बस्ती मंडल में एक दिन में मिले 50 कोरोना पॉजिटिव

गोरखपुर। गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक ही दिन में कोरोना वायरस से 50 लोग संक्रमित मिले। बीआरडी मेडिकल कालेज से जारी रिपोर्ट में गोरखपुर-बस्ती मंडल में 50 पॉजिटिव व 376 नमूने निगेटिव पाए गए। गोरखपुर में 75 निगेटिव, 10 पॉजिटिव, कुशीनगर में 63 निगेटिव, तीन पॉजिटिव, बस्ती में 37 निगेटिव, 13 पॉजिटिव, संत कबीरनगर में 110 निगेटिव, 11 पॉजिटिव, देवरिया में 83 निगेटिव, सात पॉजिटिव, सिद्धार्थनगर में 208 निगेटिव, चार पॉजिटिव, महराजगंज में दो पॉजिटिव पाए गए। सिद्धार्थनगर में दो मरीज स्वस्थ हुए।

नेपाल में प्रवेश को लेकर सीमा पर प्रदर्शन, मालवाहक ट्रकों का प्रवेश रोका

महराजगंज। भारतीय कस्टम क्‍लीयरिंग एजेंट नेपाल के बेलहिया स्थित भंसार कार्यालय में प्रवेश की अनुमति न मिलने पर आक्रोशित हो गए। उन्होंने सोनौली सीमा पर प्रदर्शन करते हुए मालवाहक ट्रकों का आवागमन रोक दिया। बाद में दोनों देशों के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की पहल के बाद आक्रोशित एजेंट माने। इसके बाद नेपाल के लिए मालवाहक ट्रकों का आवागमन शुरू हुआ।

Coronavirus: अब स्वस्थ व्यक्ति के भी खून की होगी जांच, ICMR ने दी अनुमति

गोरखपुर। गोरखपुर-बस्ती मंडल में अब कोरोना जांच के लिए स्वस्थ व्यक्ति के खून की भी जांच होगी। इसे सीरो टेस्टिंग का नाम दिया गया है। क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान केंद्र (आरएमआरसी) को इस जांच के लिए इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आइसीएमआर) ने अनुमति दे दी है। हर जिले में कम से कम दो हजार नमूनों की जांच होगी।

डाक्टर से परामर्श, दवा, जांच और एंबुलेंस- इस जिले में सभी सुविधाएं बस क्लिक पर

गोरखपुर। अब लोग एप के जरिये भी स्वास्थ्य सेवाएं ले सकेंगे। डाक्टर से परामर्श, पैथालॉजी जांच, एंबुलेंस की सुविधा और दवाओं की आपूर्ति सब कुछ इस एप के माध्यम से हो सकेगी। अस्पतालों व डॉक्टरों के यहां भीड़ रोकने के लिए खासतौर पर बनाए गए इस एप से जनपद के डॉक्टर, पैथालॉजी सेंटर, एंबुलेंस, आयुष व होम्योपैथी डॉक्टर व दवा की दुकानों को जोड़ा गया है। मरीज डॉक्टर के यहां बुकिंग भी करा सकते हैं। इसका प्रेजेंटेशन कमिश्नर, डीएम, सीएमओ व सीएमएस समेत प्राइवेट डॉक्टरों के सामने हो चुका है।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोपित गोरखपुर में गिरफ्तार

गोरखपुर। पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपित को गोरखपुर की कैंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने में प्रयुक्त मोबाइल फोन उसके पास से बरामद हुआ है।

कोरोना प्रभावित लोगों की मदद कर रहे भाजपा के नौ करोड़ कार्यकर्ता

गोरखपुर। भाजपा गोरखपुर क्षेत्र के तीन जिलों में वर्चुअल सभाओं का आयोजन किया गया। इसमें गोरखपुर जिला में प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीराम चौहान, देवरिया में प्रदेश महामंत्री और नोएडा के विधायक पंकज सिंह तथा महाराजगंज जिले में क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह ने वर्चुअल संभा को संबोधित किया।

गोरखपुर में बंटवारे के विवाद में भाई को लाठी से पीटकर मौत के घाट उतारा

गोरखपुर। सहजनवां इलाके के चरणाव निवासी अर्जुन सिंह को मंगलवार की रात लाठी से पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। पैतृक संपत्ति के बंटवारे के विवाद में छोटे भाई और उसके परिवार के सदस्यों पर हत्या करने का आरोप है। घटना के संबंध में किसी ने तहरीर नहीं दी है। सहजनवां थानेदार ने तहरीर न मिलने की स्थिति में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज करने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.