गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और आसपास के जिलों की तीन जुलाई 2019 की खबरों में नेपाल में भारतीय पैक मिल्क और जूस पर प्रतिबंध लगने की खबर चर्चा में रही। इसके अलावा पूर्वांचल के रूटों पर वंदे भारत और राजधानी एक्‍सप्रेस चलाने की तैयारी, पूर्वोत्‍तर रेलवे की एक दर्जन से अधिक ट्रेनों का संचालन प्रभावित और गोरखपुर में शादी के मंडप से शराबी दूल्‍हे के भागने की खबर भी चर्चा में रही।

नेपाल में भारतीय मिल्क जूस एवं एनर्जी ड्रिंक पर प्रतिबंध

गोरखपुर। नेपाल सरकार ने भारत से जाने वाले डिब्बा बंद मिल्क जूस और एनर्जी ड्रिंक पर पाबंदी लगा दी है। अब भारत से मिल्क जूस, लिक्विड दूध से बने कोई भी पेय पदार्थ एवं एनर्जी ड्रिंक नेपाल नहीं जाएंगे। इनमें खतरनाक रसायन होने की बात कही गई है। भैरहवा कस्टम चीफ कमल भटराई ने बताया कि सोमवार को नेपाल सरकार से प्राप्त पत्र के अनुसार भारत से आने वाले मिल्क जूस, दूध से बने पेय पदार्थ और एनर्जी ड्रिंक पर नेपाल में प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इन रूटों पर भी चलेगी वंदे भारत, राजधानी और शताब्दी

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे के रूटों पर भी वंदे भारत, राजधानी और शताब्दी ट्रेनें चलाने की तैयारी है। अधिकतम 110 से 130 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलने वाली इन ट्रेनों के लिए बाराबंकी से छपरा (425 किमी) तक रेल लाइन की क्षमता बढ़ाई जाएगी। रेल लाइन और स्लीपर बदले जाएंगे। रेल लाइनों के बीच के गैप समाप्त किए जाएंगे। लूप लाइनों को जोडऩे वाले प्वाइंट पर मजबूत थिक वेब स्वीच लगाए जाएंगे।

दो दिन तक प्रभावित रहेगा 18 ट्रेनों का संचालन

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल स्थित सिवान स्टेशन पर निर्माण कार्यों के चलते चार और पांच जुलाई को ट्रैफिक व पावर ब्लाक प्रदान किया गया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार ब्लाक के चलते कुछ ट्रेनों का संचलन प्रभावित रहेगा। उधर, रेल प्रशासन ने मुंबई रूट की दादर और पनवेल एक्सप्रेस सहित तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में विभिन्न तिथियों और स्टेशनों से अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। मंडप से भागा नशे में धुत दूल्हा, लड़की के घरवालों ने दौड़ाकर पकड़ा

गोरखपुर। नशे में धुत दूल्‍हा बरात लेकर आने के बाद ऊल जुलूल हरकतें करता रहा। शादी शुरू होने के बाद भी उसकी हरकतें जारी रहीं और उसपर नशा इस कदर हावी हो गया कि शादी के मंडप से भाग गया। लड़की के घरवालों ने काफी दूर तक उसका पीछा कर उसे पकड़ा और फ‍िर जैसे तैसे उसकी शादी हुई। मामला गोरखपुर के बड़हलगंज क्षेत्र के जाईपार गांव का है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस