Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 29 October 2020: गोरखपुर को दो विद्युत वितरण उपकेंद्रों का तोहफा, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दी मंजूरी, पढ़ें- गोरखपुर की खबरें

Top Gorakhpur News of the Day 29 October 2020 उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ ने गोरखपुर को दो विद्युत वितरण उपकेंद्रों को मंजूरी दे दी है। यहां पढ़ें- गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 02:26 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 02:26 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day,  29 October 2020: गोरखपुर को दो विद्युत वितरण उपकेंद्रों का तोहफा, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दी मंजूरी, पढ़ें- गोरखपुर  की खबरें
उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। Top Gorakhpur News of the Day 29 October 2020: यहां पढ़ें, गोरखपुर और आसपास के जिलों की गुरुवार की प्रमुख खबरें। 

prime article banner

गोरखपुर को दो विद्युत वितरण उपकेंद्रों का तोहफा, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दी मंजूरी

गोरखपुर। गोरखपुर को निर्बाध बिजली आपूर्ति में अगले कई साल तक बाधा नहीं आने वाली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की बिजली व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए 220 केवी के एक पारेषण और 33 हजार की क्षमता के दो वितरण उपकेंद्रों की स्थापना को हरी झंडी दे दी है।

रेलवे स्टेशनों रिटायरिंग रूम और डारमेट्री शुरू करने की तैयारी, शीघ्र शुरू होगी बुकिंग

गोरखपुर। रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब वे स्टेशनाें के रिटायरिंग रूम और डारमेट्री में भी विश्राम कर सकेंगे। जल्द ही बुकिंग शुरू हो जाएगी। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) ने स्टेशनों पर खानपान की समुचित व्यवस्था शुरू करने के बाद ठहरने की सुविधा भी उपलब्ध कराने की तैयारी शुरू करी दी है।

लाल टाइल्स पर भड़की सपा, रेलवे ने ट्वीट कर दिया जवाब

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर स्थित ललित नारायण मिश्र, रेलवे चिकित्सालय के शौचालय में दीवारों पर लाल टाइल्स लगाए जाने को सपा ने मुद्दा बना दिया है। समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट कर इसे सरकार की दूषित मानसिकता का परिचायक बताया तो रेलवे ने इन आरोपों का खंडन करते हुए इसे सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा बताया है। सपा ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर लिखा कि 'दूषित सोच रखने वाले सत्ताधीशों द्वारा राजनीतिक द्वेष के चलते गोरखपुर रेलवे अस्पताल में शौचालय की दीवारों को सपा के रंग में रंगना लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना! एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी के ध्वज के रंगो का अपमान घोर निंदनीय। संज्ञान लें हो कार्रवाई, तत्काल बदला जाए रंग।

गोरखपुर में सपाइयों का हंगामा, लाल टाइल्स पर पोती कालिख- एजीएम को सौंपा ज्ञापन

गोरखपुर। रेलवे अस्पताल के यूरिनल में लाल-हरे रंग की टाइल्स लगाने पर समाजवादी पार्टी के आपत्ति जताते ही कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। सपा के ट्वीट पर रेलवे के सीपीआरओ के जवाब देने के बावजूद दोपहर 12 बजे सपा कार्यकर्ता सडक़ पर उतर आए। सपाइयों ने रेलवे अस्पताल पहुंचकर जहां टाइल्स पर कालिख पोत दी वहीं अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल से मुलाकात कर उन्हें शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने दोषी के खिलाफ 24 घंटे में कार्रवाई और यूरिनल पर लगी टाइल्स बदलने की मांग की है। सपाइयों के आक्रोश को देखते हुए महाप्रबंधक कार्यालय से लेकर रेलवे चिकित्सालय में पुलिस बल तैनात किया गया है। सपा जिलाध्यक्ष रामनगीना साहनी की अगुवाई में सपा कार्यकर्ता रेलवे एजीएम से मुलाकात के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी ज्ञापन सौंपेंगे।

स्मार्ट मीटर की तेज चाल से कट रही उपभोक्ताओं की जेब

गोरखपुर। स्मार्ट मीटर की तेज चाल ने उपभोक्ताओं को बेहाल कर दिया है। स्मार्ट मीटर लगने के बाद बिजली का बिल दो से तीन गुना तक बढ़ गया है। कनेक्शन कटने के डर से उपभोक्ता किसी तरह बिल जमा कर रहे हैं। सैकड़ों उपभोक्ताओं ने मीटर की जांच के लिए प्रार्थना पत्र दिया है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।

Actor Sanjay Mishra: वेब फिल्मों में अश्लीलता नहीं, रोजमर्रा की भाषा है

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी का निर्माण सकारात्मक पहल है। इससे बड़े पैमाने पर रोजगार का सृजन होगा। विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। कलाकारों को मौका मिलेगा। सरकार को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि फिल्में पर्दे तक पहुंच सकें, नहीं तो उनकी सार्थकता नहीं रह जाएगी।

आटो चालकों व सब्जी विक्रेताओं का भी कराया जाएगा कोरोना टेस्ट

गोरखपुर। अधिक से अधिक जांच कराकर कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए अब अलग-अलग व्यवसाय से जुड़े लोगों की भी जांच करायी जाएगी। आटो चालक हों या फिर सब्जी बेचने वाले, दुकानदार हों या दुकानों व माल में काम करने वाले कर्मचारी, सभी की कोरोना जांच करायी जाएगी। जिले के सभी अधिकारियों को इस संंबंध में मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.