Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 28 May 2020: गोरखपुर में पुलिस टीम पर पथराव- सीओ समेत कई घायल, आठ वाहन क्षतिग्रस्‍त

Top Gorakhpur News of the Day 28 May 2020 28 May 2020 गुरुवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 04:00 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 04:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 28 May 2020: गोरखपुर में पुलिस टीम पर पथराव- सीओ समेत कई घायल, आठ वाहन क्षतिग्रस्‍त
Top Gorakhpur News Of The Day, 28 May 2020: गोरखपुर में पुलिस टीम पर पथराव- सीओ समेत कई घायल, आठ वाहन क्षतिग्रस्‍त

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 28 May 2020 गुरुवार की प्रमुख खबराें में गोरखपुर में पुलिस टीम पर पथराव- सीओ समेत कई घायल, आठ वाहन क्षतिग्रस्‍त खबर चर्चा में रही। इसके अलावा गोरखपुर-बस्ती 18 नए पॉजिटिव, बंद हुए अस्पताल तो आधा रह गया दवाओं का कारोबार, अब नहीं लेट होंगी ट्रेनें, रेलवे ने की यह नई व्‍यवस्‍था, Coronavirus से जंग में कारगर साबित हुआ सस्ता इलाज, चिकित्‍सकों ने बताए कारण, इसलिए हुई थी एक साथ साढ़े पांच सौ चमगादड़ों की मौत, सिद्धार्थनगर में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, छह आरोपित गिरफ्तार, एक नंबर पर दो महिलाओं के खाते- एक रुपये जमा करती रही दूसरी सरकारी मदद समझकर निकालती रही और Coronavirus Lockdown: नेपाल से अपने वतन लौटे 1069 भारतीय नागरिक खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

गोरखपुर में पुलिस टीम पर पथराव- सीओ समेत कई घायल, आठ वाहन क्षतिग्रस्‍त

गोरखपुर। चचेरे भाइयों दिवाकर और कृष्णा की हत्या करने वालों की 72 घंटे बाद भी गिरफ्तारी न होने से खफा परिजन व ग्रामीण उग्र हो गए। उन्होंने देवरिया मार्ग पर रामनगर कडज़हां गांव के पास दिन में ढाई बजे से जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। खोराबार पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया, तो ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव इतना जबरदस्त था कि पुलिस कर्मियों को जान बचाकर भागना पड़ा।

गोरखपुर-बस्ती 18 नए पॉजिटिव, 498 हुई संक्रमितों की संख्‍या

गोरखपुर। गोरखपुर-बस्ती मंडल में 18 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सात मरीज स्वस्थ हुए हैं। दोनों मंडलों में पॉजिटिव की कुल संख्या 498 हो गई है। इनमें से एक्टिव केस की कुल संख्या 331 है।

बीआरडी मेडिकल कालेज से जारी जांच रिपोर्ट के मुताबिक गोरखपुर में 86 निगेटिव, दो पॉजिटिव, देवरिया में 142 निगेटिव, चार पॉजिटिव, कुशीनगर में नौ निगेटिव, महराजगंज में 68 निगेटिव, दो पॉजिटिव, बस्ती में 14 निगेटिव, पांच पॉजिटिव, सिद्धार्थनगर में पांच पॉजिटिव पाए गए। कुल एक्टिव केस की संख्या गोरखपुर में 46, देवरिया में 53, कुशीनगर में तीन, महराजगंज में 29, बस्ती में 105, संत कबीरनगर में 72, सिद्धार्थनगर में 62 है।

बंद हुए अस्पताल तो आधा रह गया दवाओं का कारोबार

गोरखपुर। सरकार की मंशा तो थी कि लॉकडाउन में मरीजों को दवा की कमी न हो। लेकिन, अफसरों की अनदेखी ने मुसीबत बढ़ा दी। मरीज दुकानों तक नहीं पहुंच पाए, जो पहुंचे उनको सभी दवाएं नहीं मिलीं। फुटकर दुकानदारों का भी यही दर्द रहा। सख्ती के कारण किसी तरह थोक मंडी पहुंचे तो कुछ दवाएं मिलीं, कुछ की कमी बताई गई। असर सीधा दवाओं की बिक्री पर पड़ा। पूर्वांचल के थोक बाजार गोरखपुर के भालोटिया मार्केट में जहां रोजाना का कारोबार करीब सात से आठ करोड़ की दवाओं का होता था,वहां घटकर साढ़े तीन से चार करोड़ तक आ गया।

अब नहीं लेट होंगी ट्रेनें, रेलवे ने की यह नई व्‍यवस्‍था

गोरखपुर। देर से ही सही, रेलवे को अपनी गलती का अहसास हुआ है। रेलवे प्रशासन ने लगातार विलंब से चल रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की रफ्तार को पटरी पर लाने की कवायद युद्ध स्तर पर शुरू कर दी है। कमजोर पक्षों को चिन्हित कर उन्हें दुरुस्त करने की प्रक्रिया तेज हो गई है। संबंधित अधिकारी प्लेटफार्मों को जल्दी खाली कराने और जोनल स्तर पर एक- दूसरे से समन्वय स्थापित कर सूचनाओं के आदान-प्रदान करने पर जोर देने लगे हैं।

Coronavirus से जंग में कारगर साबित हुआ सस्ता इलाज

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना संक्रमितों को ठीक करने में सस्ता इलाज कारगर साबित हुआ है। जिले में अब तक 11 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। इनमें ज्यादातर मरीज केवल पैरासिटामाल के इस्तेमाल से ठीक हो गए। मरीजों को ठीक करने में गर्म पानी, डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टॉफ की सतर्कता की भी बड़ी भूमिका रही।

चिकित्‍सकों ने बताए कारण, इसलिए हुई थी एक साथ साढ़े पांच सौ चमगादड़ों की मौत

गोरखपुर। गोरखपुर में दो स्थानों पर रहस्यमय हालत में मृत पाए गए करीब साढ़े पांच सौ चमगादड़ों में से एक स्थान के नमूनों का पशु चिकित्सालय गोला में पोस्टमार्टम कराया गया। रिपोर्ट में गर्मी व लू से चमगादड़ों की मौत की बात कही गई है। जबकि दूसरे स्थल के नमूने बरेली पहुंच गए हैं। डीएफओ ने वहां बात करने के बाद बताया कि रिपोर्ट 48 घंटे बाद आएगी।

सिद्धार्थनगर में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, छह आरोपित गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर। खेसरहा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक नाबालिग से छह लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया है। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं आरोपित व उनके नजदीकी आखिरी समय तक सुलह करने के लिए पीडि़ता व परिजनों पर दबाव बनाते रहे। घटना 24 मई रात करीब 11 बजे की है। पकड़े गए आरोपितों का नाम बबलू, वीरेंद्र, राजकुमार, मोहन, कुंजबिहारी व सोनू कुमार है। 

एक नंबर पर दो महिलाओं के खाते- एक रुपये जमा करती रही दूसरी सरकारी मदद समझकर निकालती रही

गोरखपुर। गुलरिहा क्षेत्र के भटहट बाजार में स्थित इंडियन बैंक (पहले इलाहाबाद बैंक) में एक ही एकाउंट नंबर पर दो महिलाओं के नाम से खाता खुलने का मामला सामने आया है। एक खाताधारक महिला खर्चों में कटौती कर नियमित रूप से खाते में रुपये जमा करती रही तो दूसरी महिला सरकारी मदद समझकर खाते में आई रकम निकालती रही। जमा करने वाली महिला ने रुपये निकालने की कुछ दिन पहले शिकायत की थी। इसके बाद बुधवार को दूसरी खाताधारक रुपये निकालने पहुंची तो पकड़ ली गई। मामला पुलिस के पास गया तब जाकर एक ही एकाउंट नंबर पर दोनों के नाम से खाता खोलने की बैंककर्मियों की लापरवाही उजागर हुई।

Coronavirus Lockdown: नेपाल से अपने वतन लौटे 1069 भारतीय नागरिक

महराजगंज। नेपाल में फंसे उत्तर प्रदेश के अलावा भारत के अन्य प्रदेशों के नागरिकों को सोनौली सीमा के रास्ते प्रवेश करने को लेकर जारी गतिरोध समाप्त हो गया। शासन से अनुमति मिलने के बाद नेपाल से सोनौली सीमा पर पहुंचे 1069 लोगों को देर शाम भारत में प्रवेश मिल गया। सीमा पर तैनात भारतीय अधिकारियों ने मंगलवार को इन नागरिकों को यह कहते हुए भारत में लेने से इन्कार कर दिया था कि उन्हें सिर्फ उत्तर प्रदेश के नागरिकों को ही लेने का निर्देश मिला है। इन नागरिकों में पं. बंगाल, झारखंड व बिहार के नागरिक शमिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.