Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 28 February 2020 : सीएम योगी आदित्यनाथ के होली जुलूस को लेकर खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

Top Gorakhpur News of the Day 28 February 2020 28 February 2020 शुक्रवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 08:32 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 08:32 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 28 February 2020 : सीएम योगी आदित्यनाथ के होली जुलूस को लेकर खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट
Top Gorakhpur News Of The Day, 28 February 2020 : सीएम योगी आदित्यनाथ के होली जुलूस को लेकर खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 28 February 2020 शुक्रवार की प्रमुख खबराें में सीएम योगी आदित्यनाथ के होली जुलूस को लेकर खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट खबर चर्चा में रही। इसके अलावा गोरखपुर में आकार ले रहा वन्य जीवों का संसार, सुरक्षा एजेंसियां नेपाल बॉर्डर पर खंगाल रहीं धर्मस्थलों के निर्माण का इतिहास, 'याहू' के डायरेक्टर बने गोरखपुर के मोहित गोयनका, गोरखपुर में कर्मचारी का अपहरण, पुलिस ने 24 घंटे के अंदर छुड़ाया, बस्‍ती में हाई स्‍कूल के सामाजिक विज्ञान का पेपर वायरल, मुकदमा दर्ज, कैदियों में संस्कार भर रहीं गीता प्रेस की धार्मिक पुस्तकें, बिजली भी पैदा कर रही UP की यह चीनी मिल, तीन माह में पैदा की 16 करोड़ की बिजली और गोरखपुर में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के लिए BCCI की मदद लेगा GDA खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

सीएम योगी आदित्यनाथ के होली जुलूस को लेकर खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

गोरखपुर। होली के जुलूस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शामिल होने को लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। आइबी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) और एलआइयू (लोकल इंटेलिजेंस यूनिट) ने खतरे की आशंका जताई है। इसे देखते हुए पुलिस अधिकारी सुरक्षा को लेकर चाक चौबंद व्यवस्था करने में जुटे गए हैं।

गोरखपुर में आकार ले रहा वन्य जीवों का संसार

गोरखपुर। वह दिन अब दूर नहीं जब गोरखपुर भी देश व प्रदेश के उन महत्वपूर्ण जिलों में शामिल होगा, जहां चिडिय़ाघर है। निर्माण प्रक्रिया अंतिम चरण में है, सो चिडिय़ाघर आकार लेता दिखने लगा है। रामगढ़ ताल के किनारे महान क्रांतिकारी अशफाकउल्लाह खां के नाम से बन रहे इस चिडिय़ाघर में जानवरों के बाड़े तो करीब-करीब तैयार हो ही चुके हैं, उन्हें लाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। यहां रखे जाने वाले तीन बब्बर शेर गुजरात से इटावा सफारी तक आ चुके हैं तो दो गैंडों को असम से लाने की औपचारिकता पूरी की जा रही है।

सुरक्षा एजेंसियां नेपाल बॉर्डर पर खंगाल रहीं धर्मस्थलों के निर्माण का इतिहास

गोरखपुर। भारत-नेपाल के सीमाई इलाकों में धर्मस्थलों के निर्माण पर गंभीर शासन ने खुफिया एजेंसी से इसकी विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इंटेलीजेंस यूनिट से कहा गया है कि पता लगाएं कि इन धर्मस्थलों का निर्माण किसने और कब कराया ? इसके लिए धन कहां से आया? निर्माण की पहल में कौन-कौन लोग प्रमुख थे? रखरखाव, रोजमर्रा के खर्चे कहां से आते हैं और किन लोगों का यहां आना-जाना रहता है? महानिदेशक इंटेलीजेंस डीएस चौहान के निर्देश पर क्षेत्रीय अभिसूचना इकाई (रीजनल इंटेलीजेंस यूनिट) ने छानबीन शुरू कर दी है।

'याहू' के डायरेक्टर बने गोरखपुर के मोहित गोयनका

गोरखपुर। गोरखपुर के साहबगंज निवासी मोहित गोयनका ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर पूरी दुनिया में क्षेत्र का नाम रोशन किया है। बीते 24 फरवरी को याहू डॉट इन (yahoo.in) के डायरेक्टर बने तो खुशी की लहर घर परिवार से लेकर पूरे क्षेत्र में महसूस की गई। सिलिकान वैली, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका स्थित कार्यालय से पूरी दुनिया में वह याहू डॉट इन को संचालित करेंगे।

गोरखपुर में कर्मचारी का अपहरण, पुलिस ने 24 घंटे के अंदर छुड़ाया

गोरखपुर। सूदखोर ने बेटे के साथ मिलकर गुरुवार शाम रामगढ़ताल क्षेत्र में रहने वाले सफाईकर्मी का अपहरण कर लिया। घरवालों के पास फोन कर छह लाख रुपये देने का दबाव बनाने लगे। एसएसपी के निर्देश पर सक्रिय हुए थानेदार ने बांसगांव क्षेत्र में घेराबंदी कर आरोपितों को गिरफ्तार कर अपहृत सफाईकर्मी को मुक्त कराया।

बस्‍ती में हाई स्‍कूल के सामाजिक विज्ञान का पेपर वायरल, मुकदमा दर्ज

बस्ती। सोशल मीडिया में हाईस्कूल सामाजिक विज्ञान का पेपर वायरल होने पर जिला विद्यालय निरीक्षक बृजभूषण मौर्य ने कोतवाली थाने मेंं अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

कैदियों में संस्कार भर रहीं गीता प्रेस की धार्मिक पुस्तकें

गोरखपुर। गीताप्रेस की पुस्तकें जेल के कैदियों में संस्कार भर रही हैं। मासिक पत्रिका कल्याण, श्रीरामचरितमानस, श्रीमद्भागवत पुराण, श्रीमद्भगवद्गीता व प्रेरक कहानियों की पुस्तकें अधिक संख्या में मंडलीय जेल प्रति वर्ष भेजी जाती हैं। इस बार भी कल्याण की 400 प्रतियां व अन्य किताबें पहुंचीं। शुक्रवार को सिविल जज प्रीती व प्रीतिमाला चतुर्वेदी, जेल अधीक्षक डा. रामधनी, जेलर प्रेम सागर शुक्ल व विनोद कुमार ने 20  कैदियों में इसे वितरित किया और शेष किताबों को बैरकों में कैदियों के पास भेजा।

बिजली भी पैदा कर रही UP की यह चीनी मिल, तीन माह में पैदा की 16 करोड़ की बिजली

गोरखपुर। राज्य चीनी निगम लिमिटेड की पिपराइच चीनी मिल ने सिर्फ तीन माह में 16.30 करोड़ रुपये की बिजली पैदा की है। चीनी मिल ने बिजली उत्पादन से 10.13 करोड़ रुपये की अतिरिक्त आय की है। इसके अलावा 6.16 करोड़ रुपये की बिजली का खुद उपयोग किया है।

गोरखपुर में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के लिए BCCI की मदद लेगा GDA

गोरखपुर। शहर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण स्थल के चयन के लिए गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) बीसीसीआइ (बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया) की मदद लेगा। विशेषज्ञ चिह्नित भूमि का निरीक्षण कर बताएंगे कि वहां स्टेडियम बनाया जा सकता है या नहीं। उनकी रिपोर्ट के बाद ही जीडीए कदम आगे बढ़ाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.